कोहली, धोनी ने दिया यो-यो टेस्ट

Viral News खेल खबर ज़रा हटके

बेंगलुरु । टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिटनेस परीक्षण में शामिल हुए। इसी के आधार पर 27 जून से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे में इनके खेलने का फैसला होगा। आईपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट से विराट की इंग्लैंड दौरे की तैयारियों में बाधा आई है। इसी कारण विराट को काउंटी चैंपियनशिप से भी हटना पड़ा है।

आजकल भारतीय टीम प्रबंधन ने किसी भी दौरे से पहले ‘यो-यो टेस्ट’ को फिटनेस का आधार बनाया हुआ है। विराट और धोनी का यह टेस्ट राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी मैदान पर टीम इंडिया के ट्रेनर शंकर बासु और अन्य सहयोगी स्टाफ की मौजूदगी में हुआ। कोहली ने धोनी, सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार और चोटिल केदार जाधव के साथ मिलकर पहले बैच में ‘ एडवांस्ड बीप टेस्ट’ में हिस्सा लिया हालांकि स्कोर का पता नहीं चल सका इसमें (पास होने के लिए न्यूनतम 16.1 की जरूरत होती है)

और विराट भी किसी तरह से असहज नहीं दिखे, क्योंकि वह टेस्ट के दौरान धोनी के बराबर दिखे।
यो-यो टेस्ट भले ही आधार हो, लेकिन उनकी गर्दन की चोट कैसी है, इस पर ही 27 से 29 जून तक आयरलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में उनकी उपलब्धता तय होगी।

तीन जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड के दौर में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैच शामिल हैं। जसप्रीत बुमराह , सिद्धार्थ कौल , वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मनीष पांडे को भी कोहली और धोनी वाले बैच के बाद टेस्ट में हिस्सा लेते हुए देखा गया। भारतीय टीम प्रबंधन ने इस दौरान एनसीए से मीडिया को दूर रखने का प्रयास किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *