ईरान के हमले से इज़राईल का 14 बिलियन डॉलर से ज़ियादा का नुकसान , 70 अमेरिकी सांसदों की सीनेट की मांग में हुआ खुलासा, इज़राइल को अतिरिक्त सहायता के लिए नए सिरे से दबाव डालने के लिए सहायता की मंजूरी देने की हुई मांग

Latest Article

ईरान के हमले से इज़राईल का 14 बिलियन डॉलर से ज़ियादा का नुकसान ,
70 अमेरिकी सांसदों की सीनेट की मांग में हुआ खुलासा, इज़राइल को अतिरिक्त सहायता के लिए नए सिरे से दबाव डालने के लिए सहायता की मंजूरी देने की मांग

तहलका टुडे इंटर नेशनल डेस्क

वाशिंगटन, डीसी – संयुक्त राज्य कांग्रेस में 80 सांसदों ने एक पत्र में हाउस स्पीकर माइक जॉनसन से एक विदेशी फंडिंग बिल को तुरंत आगे बढ़ाने का आग्रह किया है जिसमें इज़राइल को 14 बिलियन डॉलर की सहायता शामिल है।

यह पत्र, रविवार को भेजा गया और सोमवार को सार्वजनिक किया गया, सप्ताहांत में ईरान के अभूतपूर्व हमले के बाद, जिसमें उसने सीरिया की राजधानी दमिश्क में अपने वाणिज्य दूतावास पर इस महीने की शुरुआत में एक घातक हमले का जवाब देने के लिए इज़राइल पर सैकड़ों मिसाइलें और ड्रोन दागे थे ।


संक्षिप्त पत्र पढ़ें, जिस पर ज्यादातर डेमोक्रेट्स ने हस्ताक्षर किए थे, लेकिन इसमें रिपब्लिकन सांसद भी शामिल थे, “समय सबसे महत्वपूर्ण है, और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दुनिया भर में हमारे विरोधियों से खतरों का सामना कर रहे इजरायल और हमारे अन्य लोकतांत्रिक सहयोगियों को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान की जाए।” जो विल्सन, प्रतिनिधि सभा में मध्य पूर्व विदेश मामलों की उपसमिति के अध्यक्ष।

सदन में सर्वोच्च रैंकिंग वाले डेमोक्रेट हकीम जेफ़रीज़ ने सोमवार को साथी सांसदों से $95bn विदेशी फंडिंग बिल पारित करने का आह्वान किया , जिसमें यूक्रेन और इज़राइल दोनों को सहायता शामिल है। फरवरी में, सीनेट ने इस उपाय को पारित कर दिया, लेकिन उनकी पार्टी में रूढ़िवादियों के दबाव के कारण रिपब्लिकन जॉनसन ने सदन में इस उपाय को रोक दिया। अमेरिका में किसी विधेयक को कानून बनने के लिए, इसे कांग्रेस के दोनों सदनों द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए और राष्ट्रपति द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए।

“मध्य पूर्व और पूर्वी यूरोप में पिछले सप्ताहांत की गंभीर घटनाएं कांग्रेस को तुरंत कार्रवाई करने की आवश्यकता को रेखांकित करती हैं। हमें सीनेट द्वारा पारित द्विदलीय और व्यापक राष्ट्रीय सुरक्षा विधेयक को तुरंत लेना चाहिए,” जेफ़्रीज़ ने एक ”प्रिय साथियों” पत्र में लिखा, वोट को ”चर्चिल या चेम्बरलेन क्षण” के रूप में वर्णित ट्वीट में लिखा
ईरान के हमले ने हमें दिखाया कि इज़राइल को हमारी सहायता क्यों आवश्यक है। मैं @RepJoshG, @RepJoeWilson, और 80 से अधिक सहयोगियों के साथ मिलकर स्पीकर जॉनसन से सीनेट द्वारा पारित सहायता पैकेज को सदन में लाने का आह्वान कर रहा हूं ताकि इज़राइल और अन्य सहयोगियों को अपनी रक्षा के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जा सकें।

पत्र में लिखा है

माननीय माइक जॉनसन अध्यक्ष, अमेरिकी प्रतिनिधि सभा एच-232, द कैपिटल

प्रिय अध्यक्ष जॉनसन:

इस सप्ताह के अंत में, ईरानी शासन ने मध्य पूर्व में हमारे प्रमुख, लोकतांत्रिक सहयोगी, इज़राइल के खिलाफ सीधे सैकड़ों ड्रोन, क्रूज़ मिसाइलें और बैलिस्टिक मिसाइलें लॉन्च कीं। समय अत्यंत महत्वपूर्ण है, और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दुनिया भर में हमारे विरोधियों से खतरों का सामना कर रहे इज़राइल और हमारे अन्य लोकतांत्रिक सहयोगियों को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान की जाए।

हम आपसे आग्रह करते हैं कि जब हम सोमवार को लौटें तो सीनेट पूरक सहायता पैकेज को तत्काल मतदान के लिए सदन में रखें। इस सहायता पैकेज को डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के 70 वोटों के साथ सीनेट ने पारित कर दिया और हम इसे सोमवार रात हस्ताक्षर के लिए राष्ट्रपति के डेस्क पर भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *