Dm बाराबंकी सत्येंद्र कुमार की हिकमते अमली से विधान सभा के सामने कुर्बानी कार्यक्रम हुआ रद्द,यूपी शिया वक़्फ़ बोर्ड के स्टे पर सख्त हुए डीएम,तुरंत एसडीएम से किया सवाल क्यों नही रुका काम,दिया आदेश लाजपतनगर डाक खाने के सामने कोई भी नही होगा अब निर्माण

Latest Article

शिया वक़्फ़ बोर्ड के स्टे पर सख्त हुए डीएम बाराबंकी,तुरंत एसडीएम से किया सवाल क्यों नही रुका काम,दिया आदेश कहा लाजपतनगर डाक खाने के सामने कोई भी नही होगा निर्माण,कमेटी ने विधानसभा पर कुर्बानी कार्यक्रम किया रद्द

तहलका टुडे टीम
बाराबंकी: शिया वक़्फ़ बोर्ड के पिछले 7 मार्च को दिए गए स्टे के उपरांत चीफ सेक्रेट्री के दौरे में ज़िला प्रशासन की मसरूफियत और तीन दिन छुट्टी का फायदा उठाकर लाजपतनगर डाकखाने के सामने युद्ध स्तर पर नीलम शाह,सुजीत शाह द्वारा भरष्टचार का इस्तेमाल कर डलवाई गयी रातों रात स्लैब डालने के मामले में वक़्फ़ कमेटी के प्रतिनिधि मंडल ने आज ज़िलाधिकारी सत्येंद्र कुमार से मुलाक़ात कर पूरी जानकारी देते और स्टे पत्र की प्रतिलिपी देकर लोक संपत्ति को बचाने की गुहार लगाई,जिस पर डीएम ने सारी पत्रवालीयो का बारीकी से अध्य्यन करने के उपरांत एसडीएम से कहा ये कार्य क्यों नही रुका,वही आदेश देते हुए कहा लाजपतनगर डाक खाने के सामने कोई भी नही होगा लोक संपत्ति पर निर्माण,कमेटी के लोगो से कहा कोई भी निर्माण हो तो तुरंत सूचित करें,कड़ी कार्यवाही होगी,वही वक़्फ़ कमेटी नवाब अमजद अली ने डीएम के एक्शन से मुतमईन होकर विधानसभा पर कुर्बानी कार्यक्रम रद्द कर दिया है।

आपको बता दे शिया वक़्फ़ बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी द्वारा 7 मार्च को ईमेल से और डाक से वही सरवर अली रिजवी, सेक्रेटरी, को इस निर्देश दिया था कि उपरोक्त प्रकरण के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों से सम्पर्क स्थापित कर वस्तु स्थिति से अवगत करायें तथा कृत कार्यवाही से बोर्ड को भी अवगत करायें।
जिलाधिकारी/अपर सर्वे आयुक्त वक्फ, जनपद-बाराबंकी। को स्टे पत्र में लिखा था कि वक्फ अमजद अली खान, पंजीयन सं० 1-1480, जनपद-बाराबंकी की सम्पत्ति की सुरक्षा के सम्बन्ध में।
विषय का सन्दर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें। प्रश्नगत वक्फ एवं उसकी सम्पत्ति कार्यालय बोर्ड के अभिलेखों में पंजीकृत है। अवगत कराना है कि सरवर अली रिजवी, सचिव, वक्फ उपरोक्त ने दिनांक 07 मार्च, 2024 को ई-मेल के माध्यम से लिखित रूप में एक प्रार्थना पत्र कार्यालय बोर्ड में प्राप्त कराते हुए सूचित किया है कि बाराबंकी हेड पोस्ट आफिस के सामने प्रश्नगत वक्फ की सम्पत्ति गाटा संख्या 186, के एक हिस्से में लखनऊ अयोध्या रोड पर लबे सड़क श्री शाहजी इंफ्रा वेंचर्स की नीलम हाइट्स नाम से नीलम शाह सुजीत शाह द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर कॉम्पलेक्स का निर्माण कराया जा रहा है। इस संबंध में कार्यालय बोर्ड में धारा 52 के तहत कार्यवाही प्रचलित है जिसमे श्री मदन मोहन टंडन पुत्र सन्त प्रसाद,ब/364, डेड पोस्ट आफिस के सामने, लाजपत नगर, परगना व तहसील नवाबगंज, जिला बाराबंकी एवं हर्षित टंडन पुत्र मदन मोहन टंडन तथा नीलम शाह, पत्नी स्व० राम कृष्ण शाह व डॉ० टण्डन के सामने वाली गली, कानून गोयान, शहर व परगना व तहसील नवाबगंज, जिला बाराबंकी को नोटिस सुनवाई हेतु निर्गत की गई है। बोर्ड के समक्ष सुनवाई हेतु तिथि 11 मार्च, 2024 नियत है। उक्त के अतिरिक्त यह भी अवगत कराया है कि प्रश्नगत वक्फ सम्पत्ति गाटा संख्या 186 मि० पर लबे सड़क पीपल का हरा भरा पेड़ भी अपने फायदे के लिए कटवा कर गायब कर दिया गया है, जिसकी भी शिकायत कमेटी द्वारा कई बार की जा चुकी है। इस सम्बन्ध में कार्यालय बोर्ड में धारा 52 की कार्यवाही प्रचलित रहने तक नीलम शाह पत्नी स्व राम कृष्ण शाह द्वारा वक्फ की भूमि पर पास करवाया गया विनियमित विभाग से नक्शा को निलंबित करने के साथ अवैध निर्माण को रोकने के निर्देश के साथ यथा स्थिति तत्काल प्रभाव से बनाये जाने के सम्बन्ध में अनुरोध किया गया है,

अतः उपरोक्त के सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि उक्त प्रकरण की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए कार्यालय बोर्ड में धारा 52 की कार्यवाही प्रचलित रहने तक नीलम शाह पत्नी स्व राम कृष्ण शाह द्वारा वक्फ की भूमि पर पास करवाया गया विनियमित विभाग से नक्शा को निलंबित करायें जाने एवं किये जा रहे अवैध निर्माण को रूकवाये जाने तथा यथास्थिति तत्काल प्रभाव से बनाये रखे जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करने का कष्ट करें, ताकि बक्क सम्पत्ति की सुख्क्षा सुनिश्चित हो सके।
इसकी प्रतिलिपि-श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद-बाराबंकी।
को भी भेजी गई थी।
7 मार्च शाम से कमेटी के लोग बदहवास होकर घूम रहे थे अधिकारियों को फ़ोन कर रहे थे व्हाट्स एप्प कर फरियाद कर रहे थे लेकिन कुछ ज़िलाधिकारी कार्यालय में तैनात भु माफियाओ के संरक्षक बाबू पत्रावलियों को दाबे रहे ,अधिकारियो के सामने न प्रस्तुत की न फ़ोन पर सीयूजी पर बात करने दी।
7 को डीएम साहब की शाम को बेटी के जन्म दिवस और शुक्रवार को मुख्य सचिव के बाराबंकी आगमन और तीन दिन छूट्टी का फायदा उठाकर सुजीत शाह गैंग द्वारा कमेटी के लोगो को धमकाते हुए स्लैब डाल ली गयी।
शनिवार को सरवर अली रिज़वी प्रतिनिधि मंडल के साथ थाना दिवस पर गए वहा दरोगा ने कहा ये तो डीएम के नाम पत्र है उनसे आदेश हमे मिलेगा तभी कुछ होगा,कई घंटे इन्तिज़ार और कोशिशो के बावजूद अवैध निर्माण जारी रहा।

आज डीएम सत्येंद्र कुमार के एक्शन के बाद प्लान विधान सभा पर कुर्बानी का निरस्त कर वापस बाराबंकी का आदेश देते कमेटी के लोग दिखे।सबसे बड़ी बात ये थी ख़ुफ़िया तंत्र की इत्तेला के बगैर कुछ लोग लखनऊ आज रवाना हो गए थे,प्लान ये तय था कि डीएम अगर तवज्जो नही देते है तो भारत की सुप्रीम रिलिजियस अथॉरिटी आफ़ताबे शरीयत मौलाना कल्बे जवाद नक़वी से पूरा मामला बताकर उनसे शासन प्रशासन में बात कराई जाएंगी,उसके बाद अगर काम न रुका तो विधानसभा पर कुर्बानी दी जायेगी।

लेकिन डीएम सत्येंद्र कुमार के सख्त एक्शन से कमेटी का प्रतिनिधि मंडल संतुष्ट दिखा तुरंत सूचित कर ये कार्यक्रम स्थगित हुआ।

आज डीएम से मिलने वालों में सेक्रेटरी सरवर अली रिज़वी के साथ यूपी शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक़्फ़ के कमेटी के कॉउन्सिल सैयद रेहान मुस्तफ़ा,सेव वक़्फ़ इंडिया के सदस्य और राष्ट्रीय एकता संगठन के अध्य्क्ष जाहिद हुसैन, हाजी रईस अहमद, शब्बर रिज़वी,व्यापार मंडल के नेता और कमेटी के सदस्य हसन अब्बास रौशन रहे मौजूद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *