एग्ज़िकॉन ने स्टॉक एक्सचेंज पर की बड़ी घोषणा,अयोध्या में एक्सपीरियंस सेंटर एवं कन्वेंशन होटल बनाएगी कंपनी !

Breaking News Latest Article Trending News Viral News

एग्ज़िकॉन ने स्टॉक एक्सचेंज पर करी बड़ी घोषणा,अयोध्या में एक्सपीरियंस सेंटर एवं कन्वेंशन होटल बनाएगी कंपनी !

एग्ज़िकॉन इवेंट्स मीडिया सॉल्यूशंस लिमिटेड, भारत की एकमात्र 360 डिग्री प्रदर्शनी कंपनी, ने एक्सचेंज फाइलिंग में घोषणा की है कि उसने अयोध्या में भूमि के अधिग्रहण के लिए आधिकारिक चैनल पार्टनर के रूप में अम्मारश इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ समझौता ज्ञापन (एमयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसके तहत कंपनी एक अनुभव केंद्र, एक बहुउद्देश्यीय कार्यक्रम स्थल और अयोध्या में कंपनी के व्यवसाय संचालन का प्रबंधन अम्मारअर्श के द्वारा किया जायेगा !

MOU के अनुसार, कंपनी को एक विशेष अनुभव केंद्र के विकास, विविध हितों को पूरा करने और सांस्कृतिक विसर्जन को बढ़ावा देने के लिए पीपीपी मॉडल पर अयोध्या में 25 एकड़ भूमि का अधिग्रहण करना है।

इसके अलावा, एग्जिकॉन ने अयोध्या में एक कन्वेंशन होटल और बैंक्वेट्स, डेलीगेट मैनेजमेंट बिजनेस और मीडिया और मार्केटिंग बिजनेस को विकसित करने की भी योजना बनाई है।

कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, अपनी वृद्धि और विस्तार रणनीति के हिस्से के रूप में, एक्ज़िकॉन का इरादा अपने आसपास प्रदर्शनियों और प्रददर्शनी सेवाओं की भौगोलिक पहुंच बढ़ाने का है।
इसमें प्रदर्शक और आयोजक आधार को बढ़ाने के लिए स्थापित प्रदर्शनियों और इसके सेवा पोर्टफोलियो के लिए और शहरों की संख्या बढ़ाना शामिल होगा।

इसके अलावा, कंपनी का इरादा एक स्थायी प्रदर्शनी केंद्र का स्वामित्व लेकर स्टॉल डिजाइनिंग और फैब्रिकेशन और बैकवर्ड इंटीग्रेशन की अपनी इन-हाउस क्षमताओं को बढ़ाकर फॉरवर्ड इंटीग्रेशन में प्रवेश करने का है। इस फॉरवर्ड-बैकवर्ड एकीकरण से तीसरे पक्ष के सेवा प्रदाताओं पर निर्भरता कम करने, इसकी सेवा की गुणवत्ता में सुधार करने और इस प्रकार प्रदर्शक और आगंतुक अनुभव और संतुष्टि में सुधार करने में लाभ होगा।

एग्ज़िकॉन ग्रुप का मुख्यालय मुंबई में एवं ग्रुप कंपनियाँ , संयुक्त अरब अमीरात, हांगकांग और थाईलैंड में विस्तारित हैं ! कंपनी एक संपूर्ण इवेंट प्रबंधन समाधान प्रदान करती है, जिसमें बड़े प्रारूप वाले व्यापार शो, प्रदर्शक सेवायें, कॉर्पोरेट कार्यक्रमों, विवाह कार्यक्रमों और सामाजिक और सामुदायिक की योजना बड़े पैमाने पर इन-हाउस बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक्स के साथ उपलब्ध हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *