देवाँ महादेवा सरज़मी का मोहसिना नाम का गंगा जमुनी तहजीब से लिपटा नूरानी चेहरा आजकल अपने वतन में फैला रहा है नूर ,प्रियंका गांधी की कांग्रेस में जान फूंकने उतरी 88 वर्ष की जईफ़ा मोहसिना क़िदवई, कांग्रेसियो को दे रही है जोश और जुनून का दर्स,बसपा से टिकट कटने से तमतमाये फ़राज़ किदवई के सर पर रखा हाथ, माँ की मोहब्बत का करवाया एहसास,बसपा में हड़कंप

Breaking News Latest Article उत्तर प्रदेश ज़रा हटके देश प्रदेश बाराबंकी मेरठ राजनीति राज्य शख्सियत

रिज़वान मुस्तफ़ा/तहलका टुडे टीम

चिश्ती ने जिस ज़मीन पर पैगाम-ए-हक़ सुनाया
नानक ने जिस चमन में वहदत का गीत गाया
मेरा वतन वही है मेरा वतन वही है

देवाँ महादेवा की सरज़मी का मोहसिना नाम का गंगा जमुनी तहजीब से लिपटा नूरानी चेहरा आजकल अपने वतन में नूर फैला रहा है,
बुलंद अखलाक की मलिका मोहसिना क़िदवई 88 वर्ष की होने के बाद भी प्रियंका गांधी के कदमो को यूपी में मज़बूत करने के लिए इस ज़ाइफी मे भी पुरानी यादों पुरानी बातों को एक बार फिर ताज़ा करने और कांग्रेस में जान फूकने के लिए निकल पड़ी है,उनके बाजुओं की ताकत बने तहज़ीब और तमीज़ के साथ बेहद स्वच्छ छवि के नेक फवाद किदवाई हर कदम कदम पर सहारा बन रहे है।

आज भी उनकी यादाश्त का जवाब नही है,एक एक को बुलाकर मिलना दुआए देना,बहुत लोग बिछड़ गये उनका पुरसा उनके परिजनों को देने का सिलसिला जारी है।

कांग्रेसियों के साथ साथ अन्य पार्टी के लोगो से मिलना हाल चाल लेने पहुच रहे है जिससे हड़कम्प मच गया है,

बसपा सुप्रीमो मायावती जिनको बेहद मानती थी और उनसे सलाह लेती थी पूर्व एमएलसी और अल्पसंख्यक आयोग के चैयरमैन स्वर्गीय गयासुद्दीन किदवई उनके बेटे फराजउद्दीन किदवाई जिन्हने
बीटेक एमबीए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से करने के बाद
प्रोफेशनल एक्सपीरियंस रिलायंस एंड टाटा जैसी कंपनियों में जनरल मैनेजर स्तर तक काम किया यूके,यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, मीडिल ईस्ट, सिंगापुर, और मलेशिया की आबो हवा लेने के बाद 2017 में राजनीत में बहुजन समाज पार्टी में प्रवेश किया मृदुभाषी एवं मिलनसार व्यवहार का अबकी बसपा ने टिकट काटकर इनकी मेहनतों पर पानी फेर कर इनके दिल मे सियासत से नफरत पैदा कर दी थी,
मोहसिना क़िदवई ने फ़राज़ किदवई से मुलाक़ात कर हौसला दिया सर पर रक्खा हाथ,तो फ़राज़ क़िदवई के आंखों से निकल आये आंसू फेस बुक पर लिखकर अपने जज़्बात का एहसास कराते हुए कहा माँ की मोहब्बत का हुआ आज एहसास,इनके इस पोस्ट से बसपा में हड़कंप मच गया।

इंदिरा गांधी की बेहद करीबी रही ये इंक़लाबी नेता मेरठ से सांसद के साथ केंद्रीय मंत्री, सेंट्रल वक़्फ़ कौंसिल की सदस्य और हज कमेटी ऑफ इंडिया की चेयरमैन भी रही मोहसिना किदवई का जन्म 1 जनवरी 1932 में हुआ था भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की नेता बाराबंकी उत्तर प्रदेश की है, छत्तीसगढ़ से चुनी गई थी राज्यसभा की सदस्य,वह कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की सदस्य और भारतीय कांग्रेस पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली निकाय और साथ ही अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) की सदस्य भी रही है।
अपने वतन बड़ा गांव कस्बे में स्थित अपने पुश्तैनी घर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मोहसिना किदवई ने कहा कि हमारे समय की राजनीति और अब की राजनीति में बहुत फर्क आ गया है। लोग अब हिंदू-मुसलमान की राजनीति कर रहे हैं, जो देश का मिजाज खराब कर रहा है। हम लोगों के समय में ऐसी राजनीति नहीं होती थी। हम लोग सभी को साथ लेकर चलने वाले लोग हैं। हमें गर्व है कि हम हिंदुस्तानी हैं।

बता दें कि आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है। जिसके लिए कांग्रेस पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है। इसी का नतीजा है कि बाराबंकी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपने गृह जनपद में समय दे रहे हैं। इसी को लेकर मोहसिना किदवई भी अपने गृह जनपद के दौरे पर हैं।

जनपद के कोने-कोने से आए कांग्रेस के नेताओं से जैदपुर विधानसभा क्षेत्र की राजनैतिक गतिविधियों पर चर्चा की. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया से व्यापक विचार-विमर्श के बाद उन्हें विजयी होने का आशीर्वाद दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बाराबंकी मेरी राजनीतिक कर्मभूमि है.

मोहसिना किदवई ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र जैदपुर मेरी राजनैतिक कर्मभूमि रही हैं, अपनी राजनीति की पारी की शुरूआत हमने इसी विधानसभा क्षेत्र से की, तब इसका नाम मसौली था. मैं यहां से विधायक बनी और मंत्री बनी. यहां की आवाम मेरे परिवार के सदस्य की तरह हैं और परिवार की नैतिक जिम्मेदारी हैं कि सब लोग मिलकर कांग्रेस के प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाएं. तनुज पुनिया कर्मयोगी पूर्व सांसद डॉ. पी.एल. पुनिया के पुत्र हैं. यह आई.आई.टी. रूड़की से केमिकल इंजीनियर हैं. यह एक ऊर्जावान, मिलनसार सबसे योग्य उम्मीदवार हैं. विधानसभा क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए आप सभी जैदपुर के मतदाता मेरे अनुरोध पर कांग्रेस प्रत्याशी का साथ देकर अपना वोट रूपी आशीर्वाद दें.

पूर्व केंद्रीय मंत्री किदवई ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी की लगातार मेहनत और संघर्ष से कांग्रेस पार्टी 2022 के चुनाव में सीधे संघर्ष में हैं. कांग्रेस पार्टी की चुनावी प्रतिज्ञा किसान की कर्जमाफी, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट, साल में 3 सिलेण्डर मुफ्त, बस यात्रा मुफ्त, इण्टर पास बेटियों को स्मार्टफोन, स्नातक बेटियों को स्कूटी, 20 लाख रोजगार, 10 लाख तक सरकारी इलाज की घोषणा ने प्रदेश के आवारा पशुओं की मार से बदहाल किसान, गरीब आवाम, बेटियों, बेरोजगारां को सोचने पर मजबूर कर दिया हैं और कांग्रेस पार्टी के पक्ष में आवाम के दिल में एक लहर बन गयी हैं जो 2022 के होने वाले चुनाव में तूफान बनकर कांग्रेस प्रत्याशियों को ऐतिहासिक जीत दिलाकर कांग्रेस पार्टी की प्रदेश में सरकार बनायेंगे और कांग्रेस पार्टी सरकार में आते ही अपनी सारी प्रतिज्ञाऐं पूरी करेंगी.

पूर्व केन्द्रीय मंत्री मोहसिना किदवई की बड़ागांव कोठी पर सैकड़ों समर्थकों की भीड़ को पूर्व प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव फवाद किदवई, प्रत्येक मिलने आने वालें को उनकी नेता मोहसिना किदवई से मिलवा रहे थे. आज किदवई से मिलकर कुशल क्षेम पूछने वालों में मुख्य रूप से पूर्व राज्यसभा सदस्य ए.पी. गौतम, तनुज पुनिया, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अमरनाथ मिश्रा, कांग्रेस अध्यक्ष मो. मोहसिन के अलावा कई पार्टियों के वफादार भी पहुच कर हड़कम्प मचाये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *