कांग्रेस का धमाका,शराब और ड्रग्स से दूर रहने वाले ही बन सकेंगे प्राथमिक सदस्य ,देश के सबसे पुराने राजनीतिक दल ने पार्टी की सदस्यता की कड़ी शर्तें तय कर मचा दिया हड़कंप

Latest Article ज़रा हटके देश

 

तहलका टुडे टीम

इसके साथ ही यह वचनपत्र भी देना होगा कि वे कभी भी पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों की सार्वजनिक मंचों से आलोचना नहीं करेंगे। कांग्रेस के नए सदस्यता फार्म के अनुसार नए सदस्यों को यह घोषणा पत्र देना होगा कि वे सीलिंग सीमा से ज्यादा कोई संपत्ति नहीं रखेंगे और पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों की खातिर शारीरक श्रम या कार्य करने में कोई संकोच नहीं करेंगे

कांग्रेस ने  अपने सदस्यता फार्मों में व्यापक बदलाव किया है। इसमें पार्टी की परेशानियों की झलक दिखाई दे रही है। चाहे भ्रष्टाचार हो, नशा हो या पार्टी की सार्वजनिक आलोचना, पार्टी ने इन सब बुराइयों से दूर रहने की शर्त रखी है।

एक नवंबर से शुरू होगा सदस्यता अभियान
सदस्यता अभियान शुरू करने से पहले कांग्रेस द्वारा तैयार सदस्यता फॉर्म में इसके सदस्य बनने के इच्छुक लोगों द्वारा व्यक्तिगत घोषणा के लिए 10 बिंदुओं की सूची है। कांग्रेस का सदस्यता अभियान 1 नवंबर से शुरू होगा और अगले साल 31 मार्च तक संगठनात्मक चुनावों से पहले तक जारी रहेगा।

नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव अगले साल 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा, जो पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस वर्किंग कमेटी द्वारा अनुमोदित कार्यक्रम के अनुसार होगा। सभी नए सदस्यों को यह वचन भी देना होगा कि वे किसी भी प्रकार के सामाजिक भेदभाव में लिप्त नहीं हैं और इसे समाज में दूर करने की दिशा में कार्य करेंगे।

सदस्यता फार्म में इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि पार्टी देश में  ऐसा शासन स्थापित करना चाहती है जहां अवसरों और आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक अधिकारों में समानता हो। नए सदस्यता फार्म के अनुसार समाज में शांति और भाईचारा लाना पार्टी का लक्ष्य है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *