सेंट्रल वक़्फ़ कौंसिल की बैठक,वक़्फ़ संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालो पर होगी सख्त कार्यवाही,जीआईएस/जीपीएस मैपिंग का काम युद्धस्तर पर जारी,केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का एलान,वक़्फ़ खोरो में हड़कंप

Breaking News देश प्रदेश

तहलका टुडे टीम
नई दिल्ली- सेंट्रल वक्फ कौंसिल की बैठक की आज केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अध्यक्षता की।इस मौके पर वक़्फ़ संपत्तियों पर अतिक्रमण करने वालो पर सख्त कार्यवाही,जीआईएस/जीपीएस मैपिंग का काम युद्धस्तर पर करने के निर्णय लिए गए,

वक़्फ़ कौंसिल के सचिव एवं सदस्यों की बैठक में देश भर में वक्फ सम्पत्तियों के विकास पर विस्तृत चर्चा हुई।

सेंट्रल वक्फ कौंसिल देश के विभिन्न राज्यों में प्रमुख वक्फ केंद्रों में कॉमन सर्विस सेंटर की स्थापना करेगी जिनमें शिक्षा, रोजगार-स्वरोजगार, कौशल विकास, विभिन्न सरकारी योजनाओं, कार्यक्रमों हेतु जानकारी एवं सहायता दी जाएगी। इससे विशेषकर महिलाओं को लाभ होगा।
श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बताया प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वक्फ सम्पत्तियों के समाज के कल्याण के लिए सदुपयोग सुनिश्चित किया है।

देश भर में वक्फ सम्पत्तियों पर “प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम” के तहत स्कूल,कॉलेज,आईटीआई, स्किल डेवलपमेंट सेंटर, हॉस्टल, सद्भाव मंडप आदि का निर्माण किया जा रहा है।

सभी डिजिटाइज्ड हो चुकी वक्फ सम्पत्तियों के जीआईएस/जीपीएस मैपिंग का काम युद्धस्तर पर शुरू कर दिया गया है और 100 प्रतिशत वक्फ सम्पत्तियों के जीआईएस/जीपीएस मैपिंग का लक्ष्य जल्द हासिल कर लिया जायेगा।
जिससे इन सम्पत्तियों के संरक्षण और विकास में महत्वपूर्ण मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *