प्रदेश महामंत्री पूर्व सांसद प्रियंका सिंह रावत की कोशिशों से ब्रिटानिया अब बाराबंकी में,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ज़िले को नायाब तोहफा,300 करोड़ का निवेश,खरीदी ज़मीन,1000 लोगो को मिलेगा रोजगार,खुशी में देवा में चढ़ी चादर तो महादेवा में चढ़ा गंगा जल

Breaking News प्रदेश बाराबंकी

तहलका टुडे टीम

लखनऊ-भाजपा नेत्री प्रदेश महामंत्री पूर्व सांसद प्रियंका सिंह रावत हमेशा अपने नेक कार्यो और हमदर्दी के जज़्बे से सुर्खियों में रही है ।उनकी कोशिशों के परिणाम भी सामने आने लगे है जिसके तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी से सटे पूर्वांचल के द्वार बाराबंकी को नायाब तोहफे से नवाजा है। इस खबर से खुश हुई जनता ने देवा में चादर चढ़ाई तो महादेवा में गंगा जल चढ़ाकर आभार व्यक्त किया।

यूपी औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि ब्रिटानिया की तरफ से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में किये जा रहे निवेश से ना सिर्फ प्रदेश का विकास होगा बल्कि लगभग 1000 लोगों के लिए रोजगार का सृजन होगा. साथ ही बेकरी प्रोडेक्ट से संबंधित उद्यम स्थापन से आस-पास के किसानों को भी इसका लाभ मिलेगा.

योगी सरकार प्रदेश में लगातार निवेश बढ़ाने और उद्योग धंधे स्थापित करने के प्रयास में जुटी हुई है. उद्यमियों को अब मन मुताबिक सुविधाएं और माहौल मिलने के कारण तेजी से उनका रूझान प्रदेश में निवेश के लिए बढ़ा है. आईटी सेक्टर से लेकर अलग अलग उत्पाद बनाने वाली कंपनिया प्रदेश में अपनी यूनिट लगा रही हैं. इसकी बानगी राजधानी लखनऊ के करीब बाराबंकी जनपद में देखने को मिली है. ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड बाराबंकी में 300 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है. कंपनी द्वारा उद्यम स्थापना के लिए जमीन खरीद ली गई है और जल्द ही उस पर काम भी शुरू हो जायेगा.

 

सतीश महाना ने ये भी बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में एक स्वस्थ्य व्यवसायिक वातावरण तैयार हुआ है. अपराध के प्रति राज्य सरकार की जीरो टॉलरेन्स की नीति के कारण प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति में बड़े पैमाने पर सकारात्मक परिवर्तन हुआ है. लोगों में भय का माहौल नहीं रहा. बिना डर-भय के निवेशक अब प्रदेश में निवेश कर रहे हैं.

 

सतीश महाना ने बताया कि कोविड-19 आने के बाद बदलती हुई परिस्थितियों में अनेक नई नीतियों लागू की गई हैं. पिछड़े क्षेत्रों के लिए तुरंत निवेश प्रोत्साहन नीति-2020 के अन्तर्गत प्रदेश के पूर्वांचल, मध्यांचल और बुंदेलखण्ड क्षेत्रों में औद्योगिक विकास के लिए फास्ट ट्रैक मोड में औद्योगिक इकाइयों को आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान किये जा रहे है. बुंदेलखण्ड और पूर्वांचल में निजी औद्योगिक की पात्रता सीमा 100 एकड़ से घटाकर 20 एकड़ कर दी गई. साथ ही पश्चिमांचल एवं मध्यांचल में 150 एकड़ से घटाकर 30 एकड़ किया गया है.

वही प्रियंका सिंह रावत का कहना है मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ जी की बेहतरीन कार्यशैली सबका विकास सबका साथ सबका विश्वास के तहत बाराबंकी के लिए इस दिये गये नायाब तोहफे के लिए हम सब आभारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *