रामबाबू ना विधायक है ना एमएलसी लेकिन रामनगर विधानसभा को संवारने में और जनता की सेवा में लगे रहते है दिन रात,अब सांसद रमापति त्रिपाठी के सहयोग से कोटवा धाम तीर्थ में सड़क के लिए 74 लाख की स्वीकृति धन करवाया जारी,महादेवा मार्ग रामनगर से सूरतगंज तक दोहरीकरण का 19 करोड़ भी हुआ जारी

Latest Article

तहलका बाराबंकी डेस्क

बाराबंकी। भाजपा सांसद एवं पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी का प्रयास रंग लाया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के धार्मिक स्थल महादेवा व श्री कोटवाधाम के विकास के दृष्टिगत निर्माण कार्य हेतु थैली खोली है। रामनगर के महादेवा सूरतगंज जाने वाले मार्ग के दोहरीकरण की स्वीकृति प्रदान की है। जिस पर 19 करोड़ की धनराशि खर्च होगी तो वही श्री कोटवाधाम मंदिर मार्ग सनावां शेखपुर टुटरू के नव निर्माण की मंजूरी दे दी है। जिस पर 74 लाख खर्च होने जा रहे हैं। शासनादेश जारी हो गया है। निर्माण व गुणवत्ता के लिए विशेष ध्यान देने की बात कही गई है। भाजपा नेता रामबाबू द्विवेदी ने भी इसको लेकर काफी पैरवी की थी। सूरतगंज ब्लॉक को रामनगर तहसील से जोड़ा जाएगा इसके लिए दो लेन सड़क बनेगी। यह सड़क रामनगर तहसील से महादेवा होते हुए सूरतगंज की ओर जाएगी और 14 किलोमीटर लंबी होगी। शासन ने लागत फिलहाल 19 करोड़ रुपए तय की है। उत्तर प्रदेश शासन के अनुसचिव राजेश कुमार पांडे ने लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता विकास एवं विभागाध्यक्ष को यह पत्र जारी किया है। पत्र में कहा गया है कि जनपद बाराबंकी में विकासखंड मुख्यालय सूरतगंज को रामनगर तहसील से दो लेन मार्ग से जोड़ने हेतु मौजूद मार्ग के दोहरीकरण व चौड़ीकरण होगा। जिसमे रामनगर महादेवा सूरतगंज फतेहपुर कुतरी कला के किलोमीटर संख्या शून्य से 14 तक चौड़ीकरण कार्य की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति की गई है। सड़क के दोहरीकरण व चौड़ीकरण लेकर पांच करोड रुपए पहली किस्त गके रूप में जारी भी कर दिए गए हैं।
इसी तरह श्री कोटवा धाम मंदिर के लिए इंटरलॉकिंग टाइल्स वाली सड़क का निर्माण होगा। सनावां मार्ग पर कोटवा धाम मंदिर के करीब आबादी वाले भाग पर 460 मीटर इंटरलॉकिंग सड़क का निर्माण किया जाएगा जिसमें 74 लाख रुपए खर्च होंगे। शासन ने स्पष्ट कर दिया है कि गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इस संबंध में वरिष्ठ भाजपा नेता रामबाबू द्विवेदी ने बताया कि अभी महादेवा और कोटवा धाम के विकास के लिए और मुख्यमंत्री के पास हैं जिन पर विचार की विनती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *