विश्व कप के दौरान बिखर सा गया था : नेमार

खेल खबर

रियो डी जनेरियो  । ब्राजील के स्टार फुटबाल खिलाड़ी नेमार ने अपने आप को एक ‘नया आदमी’ बताते हुए कहा है कि रूस में हुए विश्व कप में किए गए अपने व्यवहार की आलोचनाओं को वह स्वीकार करते हैं। विश्व कप में कोस्टारिका के खिलाफ पेनाल्टी लेने के लिए किए गए नेमार के नाटक के बाद उनका वीडियो काफी वायरल हो गया था जिसके बाद नेमार को खेल भावना को लेकर काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं।

अपने एक प्रायोजक द्वारा जारी एक वीडियो में नेमार ने एक हद तक माना कि विपक्ष से फाउल लेने के लिए उन्होंने अपनी प्रतिक्रियाओं को बढ़ा चढ़ाकर दिखाया। उन्होंने कहा, आपको लगता है कि मैंने बढ़ा-चढ़ा कर चीजों बताईं। कई बार मैं ऐसा करता हूं लेकिन सच्चाई यह है कि मैं मैदान पर बहुत सहन करता हूं। उन्होंने कहा,

आपको लगता है कि मैं मैदान पर जरूरत से ज्यादा गिर रहा हूं। लेकिन सच्चाई यह है कि मैं गिरा नहीं था, मैं तो बिखर गया था। मुझे आपकी आलोचना को मानने में काफी समय लगा। मुझे अपने आप को शीशे में देखने में काफी समय लगा। और, अब मैं एक नया इंसान बना गया हूं। विदित हो कि ब्राजील की टीम फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में बेल्जिमय से 1-2 से हार कर बाहर हो गई थी।

फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मन के लिए खेलने वाले नेमार ने कहा, जब मैं बिना इंटरव्यू दिए निकल जाता हूं तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं केवल जीत का श्रेय लेना चाहता हूं। मैं ऐसा इसलिए करता हूं क्योंकि मैंने आपको निराश करना अभी तक नहीं सीखा है।

जब मैं अशिष्ट दिखता हूं तो इसके मायने यह नहीं हैं कि मैं बिगड़ा हुआ बच्चा हूं। इसका कारण यह है कि मैंने अभी तक नहीं सीखा है कि फ्रस्टेट कैसे हुआ जाता है। नेमार ने कहा कि उनकी शैली की फुटबाल कभी दुनिया को पसंद आती है और कभी पूरी दुनिया इससे चिढ़ जाती है।

वीडियो के अंत में उन्होंने कहा कि वह फुटबाल जगत में सम्मान वापस पाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने इसमें ब्राजील के लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा, आप मुझे पत्थर मारते रह सकते हैं। या फिर, पत्थरों को फेंककर मुझे फिर से खड़ा करने में मेरी मदद करें। जब मैं खड़ा होऊं तो पूरा ब्राजील मेरे साथ खड़ा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *