विराट को अभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं मानते

खेल खबर

बर्मिंघम ।  इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का मानना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अभी विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं बने हैं हां यह कहा जा सकता है कि वह इसके काफी करीब है। मेजबान कोच ने कहा कि विराट ने पहली और दूसरी पारी में उसने शानदार प्रदर्शन किया पर अगर हम बाकि के टेस्ट में अन्य बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में सफल रहते हैं तो उसपर भी दबाव पड़ना तय है।

यहां हालात हमारे भी हैं। हमारे पास भी ऐसे कुछ खिलाड़ी है जिनकी टीम में जगह पक्की नहीं है और उनके रहने से जो रूट तथा जानी बेयरस्टा जैसे खिलाडिय़ों पर अतिरिक्त दबाव बनता है।
बेलिस ने कहा ,‘‘ पहले टेस्ट में चारों पारियों में विकेट गिरे और सभी बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये। कोहली भी जो मुझे नहीं लगता कि शुरूआत में सहज थे। यह बल्लेबाजी के लिये काफी कठिन विकेट था।’’

उन्होंने कहा कि भारतीय टीम अपनी गलतियों से सबक लेगी और ठीक इसी प्रकार उनकी टीम भी स्पिनरों के खिलाफ अपनी कमजोरी पर काम करके उतरेगी। उन्होंने कहा ,‘‘ भारतीय टीम बेहतरीन है लेकिन उनके कुछ बल्लेबाजों को घूमती गेंदों पर परेशानी होती है। मुझे भरोसा है कि वे इस पर काम करके अगले मैच में उतरेंगे और हम स्पिनरों के खिलाफ अपने प्रदर्शन पर मेहनत करेंगे।’’

भारतीय स्पिनर विशेषकर आर अश्विन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है, खासकर बायें हाथ के बल्लेबाजों को। ऐसे में हम आपस में बात करेंगे कि उसका सामना बेहतर तरीके से कैसे किया जाए। इसके अलावा हमें अपने क्षेत्ररक्षण को भी बेहतर करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *