काँग्रेस प्रेसिडेंट मल्लिकार्जुन खरगे ने स्टीयरिंग कमेटी का गठन किया, इसमें सोनिया-राहुल समेत पीएल पुनिया का भी नाम शामिल,बाराबंकी में खुशी की लहर

Breaking News CRIME Latest Article Trending News Viral News अमेठी आगरा उन्नाव कानपुर गाजियाबाद गोंडा गोरखपुर फैजाबाद बरेली बहराइच बाराबंकी मुज़फ्फरनगर ‎मुरादाबाद मेरठ रामपुर रायबरेली लखनऊ वाराणसी सीतापुर

तहलका टुडे टीम
दिल्ली:कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह स्टीयरिंग कमेटी का गठन किया है। यह समिति कांग्रेस कार्य समिति के स्थान पर कार्य करेगी। इसमें 47 लोगों को शामिल किया गया है। इस समिति में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी पी एल पुनिया और अन्य सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता समिति के सदस्य शामिल हैं।

खरगे की अध्यक्षता में अंतरिम पैनल तब तक के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की जगह लेगा, जब तक कि पार्टी के पूर्ण सत्र में खरगे के निर्वाचन की पुष्टि के बाद एक नई सीडब्ल्यूसी नहीं बनती। खरगे द्वारा गठित संचालन समिति में प्रियंका गांधी, एके एंटनी, अंबिका सोनी, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सुरजेवाला,पी एल पुनिया भी शामिल हैं।

पिछली सीडब्ल्यूसी के अधिकतर सदस्यों को समिति में बरकरार रखा गया है, जिसकी घोषणा खरगे के कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के कुछ घंटों बाद की गई। कांग्रेस महासचिव (संगठन) से मिली सूचना के अनुसार, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के संविधान के अनुच्छेद 15 (बी) के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष ने संचालन समिति का गठन किया है, जो कांग्रेस कार्य समिति के स्थान पर कार्य करेगी।

सीडब्ल्यूसी कांग्रेस का निर्णय लेने वाला सर्वोच्च निकाय है और संचालन समिति अब पार्टी के पूर्ण सत्र में खरगे के निर्वाचन की पुष्टि तक सभी निर्णय लेगी। सत्र अगले साल मार्च में होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *