नाकाम हुई नक्सली साजिश, दो दर्जन आइइडी और 40 तीर बम जब्त

देश

बड़गांव । छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में काफी नुकसान उठाने के बाद नक्सलियों ने कांकेर में सुरक्षा बल के जवानों पर जवाबी हमले की रणनीति बनाते हुए काफी सामान जमा कर रखा था, जिसे समय रहते पुलिस ने बरामद कर लिया। इससे नक्सलियों के मंसूबे पर फिर पानी फिर गया। परतापुर थाना इलाके के अतिसंवेदनशील ग्राम महला के जंगलों से सुरक्षा बलों की सर्च टीम को एक साथ 24 आइइडी बम मिले हैं। इनमें एक किलो के कूकर बम से लेकर पांच किलो के पाइप बम तक शामिल हैं।

बरामद सभी बमों को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया गया। मंगलवार को महला के जंगलों में जिस जगह पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई थी और बीएसएफ के जवान भगवान सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, उसी जगह पर गश्त के बाद नक्सलियों के बमों को बरामद किया गया। बम के अलावा देशी रॉकेट लॉचर नुमा हथियार और तीर धनुष के जरिये फेंककर विस्फोट करने वाले छोटे-छोटे लगभग 40 बम मिले।

नक्सलियों के पैर उखड़ चुके हैं :

एसपीघटना की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव ने बताया कि इलाके में नक्सलियों के पैर उखड़ चुके हैं और आतंक फिर से स्थापित करने नक्सली कोई वारदात करना चाहते हैं, मगर उन्हें सफलता नहीं मिलेगी। जंगलों में गश्त बढ़ा दी गई है। नक्सली भी बैकफुट पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *