शारापोवा चौथे दौर में पहुंची, कर्बर और गार्सिया बाहर

खेल खबर

न्यूयार्क : रूसी स्टार मारिया शारापोवा जीत के साथ ही अमेरिकी ओपन टेनिस के चौथे दौर में पहुंच गयी हैं। शारापोवा ने तीसरे दौर में 10वीं वरियता प्राप्त येलेना ओस्टापेंको को हराया। ओस्टापेंको के अलावा शीर्ष 10 में शामिल एंजेलिक कर्बर, कैरोलिन गार्सिया और पेट्रा क्वितोवा को भी तीसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा है।

शारापोवा ने ओस्टापेंको को एकतरफा मुकाबले में 6-3, 6-2 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। अब चौथे दौर में शारापोवा का सामना स्पेन की कार्ला सुआरेज नावार्रो से होगा जिन्होंने फ्रांस की छठी वरियता कैरोलिन गार्सिया को 5-7, 6-4, 7-6 हराया है।

वहीं जर्मनी की चौथी वरियता प्राप्त एंजलिक कर्बर भी उलटपफेर का शिकार हुई। कर्बर को स्लोवाकिया की डोमिनिका सिबुलकोवा ने 3-6, 6-3, 6-3 से हराया। चौथे दौर में सिबुलकोवा का सामना मैडिसन किज से होगा जिन्होंने सर्बिया की अलेक्सान्द्र कुरूनिच से पहला सेट गवांने के बाद 4-6, 6-1, 6-2 से जीत हासिल की।

पांचवी वरियता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को बेलारूस की 20 वर्षीय खिलाड़ी अर्याना सबालेंका ने सीधे सेटों में 7-5, 6-1 से हराया और अब उनका सामना प्री-क्वार्टर में जापान की नाओमी ओसाका से सामना होगा जिन्होंने आलियासांद्रा सासनोविच को आसानी से 6-0, 6-0 से हराया था।

विश्व नंबर एक सिमोना हालेप और रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज कैरोलिन वोज्नियाकी पहले ही बाहर हो गयी हैं, ऐसे में शीर्ष 10 रैंकिंग में शामिल सिर्फ तीन खिलाड़ी ही चौथे दौर में जगह बना सकी हैं। चेक गणराज्य की युवा खिलाड़ी मार्केटा वोंद्रौसोवा ने बेल्जियम की किकी बर्टन्स को 7-6, 2-6, 7-6 से हराकर एक और उलटफेर किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *