अक्षय की हाउसफुल 4 का होगा इतना भारी बजट, साजिद ने शुरू की तैयारी

अदब - मनोरंजन

मुंबई। अक्षय कुमार इन दिनों नई फिल्मों के साथ पुरानी हिट फिल्मों के अगले भाग में काफ़ी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। अब जब उन्होंने हिट फ्रेंचाईज़ी ‘हाउसफुल’ के चौथा भाग में काम करने की मंजूरी दे दी है तो इस फिल्म को हॉलीवुड फिल्मों की तरह बड़े और भव्य तरीके से बनाने की तैयारी शुरू हो गई है।

निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने अपनी फ्रेंचाईजी को आगे बढ़ाने की दिशा में अगला कदम बढ़ा दिया है। उनके साथ फॉक्स स्टार स्टूडियो में भी वेंचर में शामिल होगा। जुड़वा 2 और बाग़ी 2 के बाद बनने जा रही हाउसफुल 4 के अलावा हाल ही में साजिद ने दंगल के डायरेक्टर नितेश तिवारी की अगली फिल्म को भी बनाने की घोषणा कर दी है लेकिन अभी इस फिल्म का नाम नहीं रखा गया है। साल 2010 में आई कॉमेडी फिल्म हाउसफुल की अब तक तीन सीरीज़ आ चुकी हैं और चौथे की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार फिल्म को साजिद-फरहद नहीं बल्कि साजिद खान निर्देशित करने जा रहे हैं।

ख़बर है कि हाउसफुल 4 को बड़े ही अलग तरीके से बनाया जाएगा। सबसे बड़ी बात इस फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स को लेकर है। ख़बर है कि फिल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने लंदन की डबल निगेटिव नाम की विजुअल इफ़ेक्ट्स कंपनी को हायर किया है। इस कंपनी ने ही इंसेप्शन, इंटरस्टेलर, ब्लेड रनर 2049 और डनकर्क जैसी फिल्मों में वीएफएक्स किये थे। साजिद चाहते हैं कि उनकी हाउसफुल 4 ऐसी फिल्म बन कर आये जो भारत की सबसे बेहतरीन स्पेशल इफ़ेक्ट्स वाली फिल्म कहलाये। वैसे इतना ही नहीं लंदन की इस कंपनी के अलावा बाहुबली का स्पेशल इफ़ेक्ट्स बनाने वाली टीम भी हाउसफुल 4 का हिस्सा होगी। एक ख़बर ये है भी है कि इस बार की हाउसफुल 4 में एक काल्पनिक दुनिया बनाई जायेगी। ये एक कॉस्टयूम ड्रामा होगा, जिसमें भूत- प्रेत और अजीबो गरीब चीजों का भी समावेश होगा। ऐसी दुनिया जिसे कभी किसी ने देखा ही ना हो। ये कुछ कुछ हॉलीवुड फिल्म हॉबिट की तरह होगा।

जानकारी के मुताबिक इन सारे वीएफएक्स पर करीब 75 करोड़ रूपये की लागत आएगी। बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार इस फिल्म की शूटिंग इसी साल ख़त्म कर लेना चाहते हैं, ताकि फिल्म के वीएफएक्स के लिए पूरा मौका मिले। हाउसफुल 4 अगले साल 2019 की दिवाली में रिलीज़ हो सकती है। अक्षय कुमार के साथ इस बार भी रितेश देशमुख होंगे। साथ ही पहली बार हाउसफुल सीरीज़ में बॉबी देओल, कृति सनोन और पूजा हेगड़े भी देखने मिलेंगी। ये अभी पूरी स्टारकास्ट नहीं है। बाकी को सलेक्ट किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *