रोस्टन, होल्डर ने वेस्टइंडीज को संभाला, 295/7

खेल खबर राज्य

हैदराबाद : वेस्टइंडीज ने रोस्टन चेज 98 और कप्तान कप्तान जेसन होल्डर 52 की अच्छी बल्लेबाजी से भारत के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 295 रन बना लिए थे। खेल समाप्त होने के समय रोस्टन 98 तो देवेंद्र बिशू 2 रन पर खेल रहे थे।

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज का फैसला किया पर टीम के सलामी बल्लेबाज सस्ते में ही निपट गये। इसके बाद स्पिनर रोस्टन ने शानदार पारी खेलते 98 रन बनाए। वहीं उनका साथ देने आए कप्तान होल्डर ने 92 गेंदों में छह चौकों की मदद से 52 रन बनाए। होल्डर 90वें ओवर की आखिरी गेंद पर पेवेलियन लौटै।

सुबह मेहमान टीम के सलामी बल्लेबाजों क्रेग ब्रैथवेट और केरोन पावेल ने पारी की शुरुआत पर 12वें ओवर में आर अश्विन की गेंद पर पावेल रविंद्र जडेजा के हाथों कैच हो गये। पावेल ने 30 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। ब्रैथवेट ने इसके बाद शाई होप के साथ मिलकर इंडीज की पारी को आगे बढ़ाया, पर 23वें ओवर में वह भी कुलदीप यादव की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। ब्रैथवेट ने 68 गेंदों में दो चौकों की मदद से 14 रन बनाए।

हिटमेयर भी केवल 12 रन पर पगबाधा आऊट करार दिया। वहीं शाई होप को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद कुलदीप ने सुनील एम्ब्रिस को 18 रनों पर जडेजा के हाथों कैच कराने के साथ ही मेहमान टीम को पांचवां झटका दिया। इसके बाद शेन को उमेश यादव ने 30 रनों पर पगबाधा आऊट कर वेस्टइंडीज को छठा झटका दिया। 182 रनों पर छठा विकेट गिरने के बाद होल्डर ने रोस्टन का बखूबी साथ दिया।

दोनों ने सातवें विकेट के लिए 104 रन जोड़े। वहीं दूसरी ओर भारत की ओर से उमेश यादव और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि अश्विन को एक विकेट मिला। इसी के साथ अश्विन भारत के लिए फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 500 विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज़ बन गए हैं।

उन्होंने अपने करियर के 107वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की है। अपना पहला ही मैच खेल रहे तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर डेढ ओवर फेंकने के बाद ही चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। शार्दुल को मोहम्मद शमी की जगह मौका दिया गया।

इसी के साथ ही शार्दुल भारत की ओर से खेलने वाले 294वें खिलाड़ी बन गए। वहीं शमी को आराम दिया गया है। वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान जेसन होल्डर टीम में वापस आ गए हैं जबकि फिट न होने के कारण क्रीमो पॉल को बाहर जाना पड़ा है। जोमेल वेरीकन को भी इस मैच में शेरमन लुइस के स्थान पर शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *