ऋषभ के बचाव में आये गिलक्रिस्ट

खेल खबर

सिडनी :  आस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर रहे एडम गिलक्रिस्ट ने टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि अगर उन्हें लगातार अवसर मिले तो वह एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उभरेगा।

गिलक्रिस्ट ने बयान दिया है कि इंग्लैंड में उम्मीद के अनुरुप प्रदर्शन न कर पाने के बाद भी ऋषभ को और मौके मिलने चाहिए। गिलक्रिस्ट ने ऋषभ की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहचान बनाने में वक्त लगेगा। गिलक्रिस्ट ने कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी की जगह लेना आसान काम नहीं है,

ऐसे में ऋषभ से काफी अपेक्षाएं हैं जिनको पूरा करने के लिए उनको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। इसके साथ ही गिलक्रिस्ट ने टीम प्रबंधन को सलाह दी कि उन्हें इस युवा खिलाड़ी पर भरोसा जताना होगा। लंबे समय तक विश्वास जताने पर ही यह खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पायेगा।

गिलक्रिस्ट ने भारतीय सेलेक्टर्स को टीम चयन में नियमितता बनाने की सलाह दी जिससे कि खिलाड़ियों को खुद को साबित करने और टीम में जगह बनाने का पूरा समय मिले।

गिलक्रिस्ट के मुताबिक अगर चयनकर्ता विकल्प की तलाश में जल्दी जल्दी बदलाव करेंगे तो खिलाड़ियों के मन में असुरक्षा की भावना के कारण एक मनोवैज्ञानिक दबाव पैदा होगा जिसका असर उनके खेल पर भी पड़ेगा। ऐसे में वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *