राष्ट्रपिता के विचारधारा पर चलने की आवश्यकता: डीजे गांधीजी को दी न्यायालय परिसर में श्रद्धांजलि

देश राज्य

बैतूल: हर व्यक्ति गांधी जी और शास्त्रीजी छुपे है। हमें इस छुपे हुए गांधीजी और शास्त्रीजी को बाहर लाने की आवश्यकता है। हमें राष्ट्रपिता के विचारधारा पर चलने की आवश्यकता है। हमें लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए साधनों को सुनिश्चित करके आगे बढऩा होगा सफलता जरूर मिलेगी।

समाज में बुराईयां और अच्छाईयां दोनों होती है। हमें अच्छाईयों को चुनकर आगे बढऩा चाहिए। बुराईयां रास्ते से भटका देती। हमें बुराईयों से रास्ता छोड़कर भटकने की आवश्यकता नहंी है। यह बाते न्यायालय परिसर में गांधी जयंती पर आयोजित कार्र्यक्रम में जिला न्यायाधीश भूपेन्द्र कुमार निगम ने कही।

मंगलवार 2 अक्टूबर को गांधी जयंती मनाई गई। न्यायालय परिसर में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस दौरान विशेष सत्र न्यायाधीश अनिल गुप्ता, जिला विधिक प्राधिकरण एवं एडीजे मनोज मंडलोई, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अवध हजारे,

दिनेश मालवीय, वरिष्ठ अधिवक्ता राधाकृष्ण गर्ग, अधिवक्ता ब्रजकिशोर पांडे, महेन्द्र त्रिपाठी सहित अधिवक्ता और कर्मचारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। न्यायालय परिसर में संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

सत्य और अहिंसा के पुजारी थे महात्मा गांधी आज पूरा देश महात्मा गांधी की 150 जयंती मना रहा है। मैंने तो गांधीजी को देखा नहीं, लेकिन उनके बारे में बहुत कुछ पढ़ा और सुना है। गांधीजी विद्यार्थियों से कहते थे कि राजनीति नहीं करना है तुम्हें पढ़ लिखकर आगे बढ़कर देश का भविष्य सुधारने में महत्ती भूमिका निभाना है।

गांधीजी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता राधाकृष्ण गर्ग ने कहा कि हमें गांधीजी के सिद्धांतों पर चलने की आवश्यकता है। हम उस देश के व्यक्ति है जहां गांधीजी ने जन्म लिया। हमें इस पर गर्व है। 100 देश ऐसे है जहां गांधीजी की प्रतिमा स्थापित की गई। गांधीजी द्वारा बताए गए मार्ग पर हमें चलने की आवश्यकता है।

गांधीजी को कांग्रेसियों ने भी किया याद

गांधी जयंती के अवसर पर कांग्रेसियों ने भी गांधी चौक पर गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पण किए और नागरिकों से गांधीजी के बताए गए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

गांधी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हेमंत वागद्रे, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष डॉ राजेन्द्र देशमुख, प्रवक्ता, हेमंत पगारिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ब्रजभूषण पांडे, अरूण गोठी, निलय डागा, नवनीत मालवीय, मंगू सोनी, रमेश भाटिया,

लल्ली वर्मा, रक्कू शर्मा, कदीर खान, पार्षद जमुना पंडाग्रे, पुष्पा पेन्द्राम, मोनिका निरापुरे, सुनील जेधे, राजा सोनी, बबलू मालवीय, अनिल मगरकार, रमन गोठी, शांतिलाल तातेड़, लोकेश पगारिया, प्रकाश तातेड़, योगेश गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *