कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया  को पांचवीं बार हिंदी पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश का वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत किए जाने पर मुबारकबाद का लगा तांता

प्रदेश बाराबंकी लखनऊ

पाटेश्वरी प्रसाद

बहुत चाहा कि कभी उस शख्स पर लिखेंगे जो दिल से हँसते हैं। जिनके दिल में कोई ग़ुबार नही। एक किरदार जो हर वक़्त अपने ही किरदार में रहता है, बेलौस मोहब्बती।

हमने उन्हें बहुत कम में बहुत अधिक लोगों को जोड़ते देखा है। सामाजिक दायरा अपनी जगह है, व्यक्तिगत रिश्ते अपनी जगह और इन रिश्तों को उन्होंने बहुत मज़बूती से बहुत ही अपनेपन से निभाया है।

एक पत्रकार के तौर पर जिस ईमानदारी, निष्ठा और व्यवहारिकता से पत्रकारीय जीवन का पालन किया वह काबिले तारीफ है। जिस दौर की पत्रकारिता की प्रामाणिकता और विश्वसनीयता पर ढेरों सवाल हों। जब निष्पक्ष पत्रकारिता को कठघरे में खड़ा किया जा हो। जब ईमानदार पत्रकारों की स्वच्छंद लेखनी पर पाबंदियां लगाई जा रही हो और लगातार पत्रकारों पर हमले हो रहे हो, तो ऐसे समय में वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण कुमार द्विवेदी की उपस्थिति हमें आश्वस्त करती है कि सारा कुछ खत्म नहीं हुआ है।

पत्रकारों के अलमबरदार, हिंदी पत्रकारिता जगत के सजग प्रहरी श्री कृष्ण कुमार द्विवेदी राजू भैया  को पांचवीं बार हिंदी पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश का वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत किए जाने की आत्मिक बधाई। उन्हें यह जिम्मेदारी प्रदान करने वाले संगठन के ऊर्जावान प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविन्द मिश्रा जी को आभार।

सूबे के जाने-माने पत्रकारों में शुमार श्री कृष्ण कुमार द्विवेदी जी का पूरा जीवन रचना, सृजन और संघर्ष का अनूठा उदाहरण रहा है। बाराबंकी में जन्मे राजू भैया सही मायने में पत्रकारिता क्षेत्र में शुचिता और पवित्रता के जीवंत उदाहरण हैं।

श्री द्विवेदी मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में प्रेरक छवि रखते हैं। उन्होंने हमेशा वही लिखा और कहा जो सच था। पत्रकारों के हितार्थ कई आंदोलन किए। सामाजिक सरोकार और सामाजिक मुद्दों की लड़ाई में उन्होंने हमेशा अपनी कलम को शासन सत्ता के विरूद्ध मुखर किया।

हिंदी पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष के पद को सुशोभित करने वाले श्री द्विवेदी एक निर्भीक, निष्पक्ष, बेबाक और विशिष्ठ शैलीकार के रूप में पहचान रखते हैं। उन्होंने अपने व्यक्तित्व, लेखन और पत्रकारिता से लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को मजबूत किया है।

श्री द्विवेदी जी को बधाई। आप इसी प्रकार पत्रकार हितों की लड़ाई लड़ते रहें। आपके स्वस्थ्य, समृद्ध, दीर्घ, व्यापक, प्रेम से भरे जीवन की प्रार्थनाएं।

**

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *