निजी जानकारी छिपाकर रखने वाला Blackberry Evolve स्मार्टफोन 10 अक्टूबर से यहां मिलेगा

देश साइंस/टेक्नोलॉजी

नई दिल्ली: ब्लैकबेरी मोबाइल का निर्माण और वितरण करने वाली कंपनी ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने कहा कि उसका हालिया लॉन्च ‘इवॉल्व’ स्मार्टफोन 10 अक्टूबर से अमेजन डॉट इन पर विशेष रूप से उपलब्ध होगा.

ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने अगस्त में ब्लैकबेरी ‘इवॉल्व’ को लॉन्च किया था, जिसकी शुरुआती कीमत 24,990 रुपये है. ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने एक बयान में कहा, “ब्लैकबेरी ‘इवॉल्व’ भारत में संकल्पित, डिजाइन और निर्मित ब्लैकबेरी का पहला स्मार्टफोन है.”

फोन में है यह खास
स्मार्टफोन फुल व्यू 18:9 डिस्प्ले, डॉल्बी साउंड, दो कैमरे, एंटरप्राइज-ग्रेड सिक्योरिटी और प्राइवेसी और तेज वायरलेस चार्जिग तकनीक के साथ आता है. इसमें चेहरा पहचानने और फिंगरप्रिंट अनलॉक फीचर भी मौजूद है. ‘इवॉल्व’ में 13प्लस13 मेगापिक्सल का भी डुअल रियर कैमरा सेटअप है.

स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है. ‘इवॉल्व’ में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है. स्मार्टफोन 4,000 एमएएच की बैटरी से लैस है.

ब्लैकबेरी को अपने इन नए हैंडसेट्स से काफी उम्मीदें
ऑप्टिमस इंफ्राकॉम ने कहा, “ब्लैकबेरी ‘इवॉल्व’ उन ग्राहकों के लिए बनाया गया है, जो एक ऐसा स्मार्टफोन अनुभव चाहते हैं, जिसमें उत्पादकता या मनोरंजन से समझौता किए बिना उनकी निजी जानकारियां छिपी रहें

” बता दें वर्तमान में भारत के गैजेट्स मार्केट में ब्लैकबेरी की हिस्सेदारी न के बराबर है. ब्लैकबेरी एप्पल, सैमसंग जैसे अन्य प्रतिद्वंद्वी कंपनियों से पिछड़ गई है. लेकिन लंबे अरसे के बाद भारत में लौटे ब्लैकबेरी को अपने इन नए हैंडसेट्स से काफी उम्मीदें हैं.

इसे भी पढ़ें: …तो जल्द बंद हो जाएगा व्हाट्सएप! पढ़िए क्या है इसकी वजह

सुरक्षित और उच्च विश्वसनीयता में बड़ा नाम 
ब्लैकबेरी लिमिटेड, जिसे पहले रिसर्च इन मोशन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था. कनाडा की एक दूरसंचार और बेतार फोन उपकरणों की कंपनी है. जो कि स्मार्टफोन और टेबलेट्स में सबसे सुरक्षित और उच्च विश्वसनीयता वाले सॉफ्टवेयर प्रदान करने के लिये भी दुनिया भर में प्रसिद्ध है.

ब्लैकबेरी के सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर उत्पाद विभिन्न सरकारों की संस्थाओं द्वारा, कार निर्माताओं और औद्योगिक संयंत्रों द्वारा दुनिया भर में इस्तेमाल किए जा रहे हैं.

News Source : http://zeenews.india.com/hindi/india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *