निजी क्षेत्र की कंपनियां करेंगी बेरोजगारों की भर्ती

बिजनेस न्यूज़

जिला स्तरीय कौशल एवं रोजगार मेला आज
जबलपुर, १० जून । मध्य प्रदेश राज्य कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड के माध्यम से बेरोजगार युवाओं के लिए कल सोमव्ाार ११ जून को महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सुबह ८ बजे से जिला स्तरीय कौशल एवं रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।]

कौशल एवं रोजगार मेला में लगभग ६२ प्राइवेट सेक्टर की कम्पनियाँ भाग ले रही हैं तथा लगभग ६ हजार पदों पर युवाओं की भर्ती किये जाने की संभावना है। रोजगार मेले में पांचवी पास से पीएचडी तक युवक-युवतियाँ भी भाग ले सकते हैं। भाग लेने वाले प्रतिभागियों को अपनी शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र एवं पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड या वोटर आईडी या ड्रायविंग लाइसेंस या पेन कार्ड के साथ-साथ यदि प्रतिभागी किसी कार्य क्षेत्र में अनुभव रखता है, तो अनुभव प्रमाण पत्र भी साथ लाना होगा।

कौशल एवं रोजगार मेला में प्रतिभागियों के लिये ४० रजिस्ट्रेशन काउंटर बनवाये जा रहे हैं। जहाँ पर युवक-युवतियाँ अपना रजिस्ट्रेशन कराने के उपरांत एम्प्लायर बोर्ड के माध्यम से कंपनी एवं पद का स्वयं चयन करते हुए साक्षात्कार हेतु उपस्थित होंगे। रोजगार मेले में युवाओं की भर्ती करने आ रही ६२ कम्पनियों की व्यवस्था स्कूल के कुल ३८ कमरों में की गई है तथा प्रतिभागियों युवक-युवतियों के बैठने हेतु चार पंडाल लगाये जा रहे है।

पेयजल हेतु कुल १० स्टॉल लगाये जा रहे हैं तथा वहां पर खान-पान की उपयुक्त व्यवस्था भुगतान आधार पर की जा रही है। भाग लेने वाले युवक-युवतियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई होने पर मदद के लिए हेल्प डेस्क की व्यवस्था भी मेले में की गई है। उप संचालक रोजगार एम.एस. मरकाम ने जिला स्तरीय कौशल एवं रोजगार मेले में जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र से लगभग २० हजार युवाओं के शामिल होने की संभावना व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *