नए संयंत्र में 2,000 करोड़ का निवेश करेगी सिएट

बिजनेस न्यूज़

नई दिल्ली  । नई दिल्ली: टायर क्षेत्र की प्रमुख कंपनी सिएट की योजना चेन्नई में नए कारखाने की स्थापना पर अगले तीन से पांच साल में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की है. इस संयंत्र से पहले चरण का उत्पादन 2019 में शुरू होने की उम्मीद है.

आरपीजी एंटरप्राइज की प्रमुख कंपनी ने इस परियोजना के लिए पहले ही 163 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया है। सिएट की वार्षिक रिपोर्ट 2017-18 में कहा गया है कि कंपनी की योजना नया संयंत्र लगाने की है। इस संयंत्र पर अगले तीन से पांच साल में करीब 2,000 करोड़ रुपये का निवेश होगा।

सिएट इस कारखाने में शुरुआत में यात्री कारों के रेडियल टायरों का उत्पादन करेगी। इसी शुरुआती क्षमता 250 टन प्रतिदिन की होगी। कंपनी की योजना यहां के उत्पादन का निर्यात करने की भी है। कंपनी अभी 100 से अधिक देशों को टायरों का निर्यात करती है। अभी सिएट के संयंत्र भांडुप- मुंबई, नासिक, हलोल और नागपुर में हैं।

इसके अलावा कंपनी का महाराष्ट्र के अंबरनाथ में आफ हाईवे टायर विनिर्माण संयंत्र है, जिसमें वाणिज्यिक उत्पादन पिछले वित्त वर्ष में शुरू हुआ है। कंपनी का श्रीलंका में 50:50 का संयुक्त उद्यम सिएट केलानी होल्डिंग्स कंपनी (प्राइवेट) भी है. घरेलू बाजार में कंपनी के वितरण नेटवर्क में 4,500 डीलर और 30,000 सबडीलर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *