नेशनल डे मनाने के लिए पहुंच गए इतने लोग कि जाम हो गई ग्रेट वॉल ऑफ चाइना

देश

नई दिल्ली : चीन में एक अक्टूबर को नेशनल डे मनाया गया. सारे देश में नेशनल डे को मानने के लिए तैयारियां की गई. नेशनल डे को मनाने की कड़ी में चीन में हजारों की संख्या में लोग ग्रेट वॉल ऑफ चाइना के पास पहुंचे.

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 1 अक्टूबर को नेशनल डे मनाने के लिए लगभग 37 हजार पर्यटक और स्थानीय लोग ग्रेट वॉल ऑफ चाइना पर पहुंचे. लोगों की भीड़ से पूरा ग्रेट वॉल ऑफ चाइना जाम हो गया. दीवार की हालात ऐसी थी कि लोगों खिसक भी नहीं पा रहे थे.

ग्रेट वॉफ पर लगी इस भीड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकती हैं कि कैसे लोग दीवार पर नेशनल डे को सेलिब्रेट करने के लिए पहुंचे थे और भीड़ में जाकर फंस गए. इस दौरान कुछ लोगों के चेहरे पर गुस्सा दिखा, तो कोई चाहकर भी अपनी नाराजगी जाहिर नहीं कर पाया.

दीवार पर जमा हुई भीड़ को हटाने के लिए प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी. दीवार से भीड़ के हटने के बाद स्थानीय रेलवे स्टेशनों और सड़कों पर भी गाड़ियों के एक साथ निकलने से जाम लग गया. रेलवे स्टेशनों पर लोगों को टिकट लेने और ट्रेन का काफी इंतजार करना पड़ा.

सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक
चीन में हुए इस वाक्या का सोशल मीडिया पर तेजी से मजाक उड़ाया जा रहा है. कुछ लोग इस वीडियो को चीन की जनसंख्या से जोड़ रहे हैं तो कुछ लोग इसे प्रशासनिक व्यवस्था से.

http://zeenews.india.com/hindi/india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *