कोहली का शतक, भारत ने 274 रन बनाए

खेल खबर

बर्मिंगम । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के 22 वें शतक की बदौलत भारत ने अपनी पहली पारी में 274 रन बनाए, भारत 13 रन से पीछे है। कोहली ने इस पारी में 149 रन बनाए।
कोहली ने 172 गेंद की अपनी पारी में 14 चौके लगाकर यह सेंचुरी पूरी की। सेंचुरी लगाने के बाद कोहली के चेहरे की खुशी को खास तौर महसूस किया जा सकता है।

यह पारी कोहली की आक्रामक पारी के विपरीत रही। उन्हें इंग्लैंड की मजबूत गेंदबाजी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा पारी में काफी लंबे समय तक उन्होंने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ उपयोगी साझेदारी की।
इंग्लैंड दौरे को कोहली के लिए निजी रूप से काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा था। पिछली बार जब भारतीय टीम ने 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था तब कोहली का बल्ला रनों के लिए तरस गया था। पांच मैचों की सीरीज में कोहली 10 पारियों में सिर्फ 134 रन ही बना पाए थे।

गुरुवार को बर्मिंगम में जब भारतीय टीम इंग्लिश गेंदबाजों के सामने जूझती नजर आ रही थी कोहली इकलौते बल्लेबाज रहे जो टिककर खेले। कोहली को अपनी इस पारी के दौरान दो बार जीवनदान भी मिला। दोनों बार डेविड मिलान उनका कैच लपकने में असफल रहे। जब वह 21 रन पर थे तब जेम्स एंडरसन और 51 पर बेन स्टोक्स की गेंद पर उन्हें लाइफ मिली।

कोहली जब बल्लेबाजी करने उतरे तो भारतीय टीम का स्कोर दो विकेट पर 54 रन था। उनके अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका। कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन शिखर धवन (26) ने बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *