जेंडर और सोनी मिलकर मोबाइल पर दिखाएंगे नई फिल्में, दोनों कंपनियों ने किया करार

बिजनेस न्यूज़

नई दिल्ली : अब जल्द ही मोबाईल पर जेंडर और सोनी इंडिया मिलकर नई नई फिल्में दिखाएंगे। इसके लिए ऑफलाइन मोबाइल फाइल ट्रांसफर और शेयरिंग एप जेंडर ने अपने मूवी चेन प्रोजेक्ट के लिए सोनी इंडिया से साझेदारी की है। कंपनी ने इसका ऐलान करते हुए कहा कि इस साझेदारी का लक्ष्य नेटफ्लिक्स का भारतीय संस्करण तैयार करना है,

जिससे जेंडर के मूवी प्लेटफॉर्म पर 10 से 50 रुपये में नई-नई फिल्में देखी जा सकेंगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि जेंडर की ओर से मूवीचेन प्रोजेक्ट शुरू किए जाने के बाद सोनी इंडिया छठा मेनस्ट्रीम मूवी स्टूडियो है, जो इस वेंचर में शामिल होने के लिए सहमत हुआ है।

इससे पहले जेंडर ने कई टॉप बॉलीवुड स्टूडियोज के साथ डील साइन की है, जिसमें पीवीआर, ईरोज, यशराज फिल्म, शेमारू और वायकॉम 18 शामिल हैं। जेंडर के मूवी प्लेटफॉर्म पर 1000 से ज्यादा नई और लोकप्रिय बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्में मौजूद हैं।

सोनी पिक्चर्स के वरिष्ठ विशेषज्ञ गौरव नागपाल ने बताया, इससे पहले चीन की कंपनियां भारतीय बाजार में केवल इंडियन मूवीज को इंपोर्ट करने और चाइनीज मूवीज को एक्सपोर्ट करने में ही मदद करती थी। जेंडर और मूवीचेन परियोजना के संस्थापक पीटर जियांग ने कहा,

जो लोग सिनेमा के महंगे टिकटों और सिनेमा हॉल में लाइन में लगने के डर से सिनेमा हॉल का रुख नहीं करते हैं, उन्हें भी जेंडर पर अपेक्षाकृत कम दाम पर नई फिल्मों का आनंद उठाने का मौका मिलेगा।

अब यूजर्स को तैयार होकर जगह-जगह ट्रैफिक जाम का सामना करते हुए सिनेमा हॉल तक जाने की जरूरत नहीं है और न ही ऊंची सब्सक्रिप्शन फीस देने की जरूरत है। अब वह कभी भी, कहीं भी और किसी भी समय कम से कम दाम पर (10 रुपये से लेकर 50 रुपये प्रति फिल्म) बॉलीवुड या हॉलिवुड ब्लॉकबस्टर फिल्में देख सकते हैं।

जियांग ने कहा कि ओरिजिनल फिल्म निर्माताओं के लिए कॉपीराइट की सुरक्षा करना काफी मुश्किल काम है। इस समस्या से निजात पाने के लिए मूवी चेन ने एक गैरलाभकारी संस्था भी शुरू करने का प्रस्ताव रखा है, जो फिल्म निर्माता और फिल्म निर्माण के दूसरे क्षेत्रों से जुड़े लोगों के हितों की संयुक्त रूप से सुरक्षा करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *