इशांत-अश्विन के फिटनेस टेस्ट के बाद होगा टीम इंडिया का चयन

खेल खबर

मुम्बई : तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के फिटनेस टेस्ट के बाद ही वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू क्रिकेट सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन होगा। ईशांत शनिवार को फिटनेस टेस्ट में भाग लेंगे। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच चार अक्टूबर से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरु होगी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘अश्विन चोट से उबरने एनसीए में रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं। ईशांत के भी वहीं जाने की उम्मीद है। इसलिये 29 सितंबर को फिटनेस टेस्ट कराया जाएगा। अगर एनसीए के फिजियो और ट्रेनर फिटनेस टेस्ट से पहले इन दोनों की फिटनेस को हरी झंडी दे देते हैं तो चयनकर्ता एक दिन पहले भी टीम घोषित कर सकते हैं।’’

वहीं चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और उनके साथी देवांग गांधी ने प्रस्तावित चयन बैठक के रद्द होने के बाद बुधवार को दिल्ली के होटल में मुलाकात की और टेस्ट सीरीज के लिये शुरूआती सूची तैयार की. अधिकारी ने कहा, ‘‘यह पहले तय कर दी गयी थी लेकिन पांच चयनकर्ताओं का कार्यक्रम अलग अलग था क्योंकि सरनदीप सिंह दुबई में हैं जबकि दो अन्य जतिन परांजपे और गगन खोडा विभिन्न स्थलों पर हजारे ट्रॉफी के मैच देख रहे हैं।

इसलिये फैसला किया गया कि यह अनौपचारिक बैठक होगी जिसमें चयनकर्ता परिस्थिति का जायजा लेंगे। ’’ चयनकर्ताओं के लिये पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को शामिल करना चुनौती होगी। चयन समिति स्पिनरों की पसंद पर बहस कर सकती है. अश्विन अगर नहीं खेलते हैं तो टीम मैनेजमेंट के पास विकल्प के तौर पर युजवेंद्र चहल का नाम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *