इंडिया ब्लू बनी दलीप ट्राफी चैम्पियन

खेल खबर

डिडिगुल : इंडिया ब्लू ने यहां गत चैम्पियन इंडिया रेड को पारी और 187 रन से हराकर दलीप ट्राफी जीत ली है। स्पिनर दीपक जगबीर हुड्डा ने 56 रन जबकि सौरभ कुमार ने 51 रन देकर पांच-पांच विकेट लेकर चौथे दिन ही इंडिया रेड को दूसरी पारी में 172 रन पर आउट कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

ईशान किशन और रितिक चटर्जी 10 गेंद के अंदर सौरभ कुमार और हुड्डा की गेंदों पर आउट हुए। ईशान अपने पहले दिन के स्कोर 20 में केवल पांच रन जोड़ सके और 25 रन बनाकर आउट हो गये।

वहीं रितिक ने 13 से 15 रन ही बनाए थे कि हुड्डा की गेंद पर रिकी भुई के हाथों कैच हो गये। आफ स्पिनर हुड्डा ने एम प्रसिद्ध 07 और ईशान पोरेल 06 को आउट कर इंडिया रेड की पारी समेट दी।

इससे पहले सौरभ और मिहिर हिरवानी (05) को स्मिट पटेल ने आउट किया। बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह ने इंडिया रेड की पहली पारी में 58 रन देकर पांच विकेट लिए थे पर वह दूसरी पारी में कोई विकेट नहीं ले पाये।

स्वप्निल ने इंडिया ब्लू की पारी में 69 रन बनाने के अलावा पांच विकेट लिए। हिमाचल प्रदेश के बल्लेबाज निखिल गंगटा को 130 रन की पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया जिसकी बदौलत इंडिया ब्लू ने पहली पारी में 541 रन बनाये थे। इंडिया रेड पहली पारी में 182 रन पर सिमट गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *