आईसीसी महिला चैंपियनशिप में जीत दर्ज करने उतरेगी भारतीय टीम

खेल खबर

दुबई :  भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तीसरे दौर के मुकाबले में जीत दर्ज कर अधिक से अधिक अंक हासिल करना चाहेगी। आईसीसी महिला विश्व कप 2017 के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम छह मैचों में चार अंक के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर चल रही है।

टीम ने दोनों जीत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान दर्ज की। वहीं श्रीलंका की टीम पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला खेलने के बाद कोई अंक हासिल नहीं कर सकी है। श्रीलंका की टीम 11 से 16 सितंबर तक होने वाली श्रृंखला में भारत की मेजबानी करेगी। यह श्रृंखला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। घरेलू जमीन पर आस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद यह भारत के पास वापसी करने का मौका है।

भारतीय कप्तान मिताली राज ने कहा, ‘‘हम अपनी क्षमता के अनुसार खेलेंगे जिससे कि श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला से अधिकतम अंक हासिल कर सकें। हम अंक तालिक में ऊपर चढऩा चाहते हैं और एक टीम के रूप में एकजुट होकर काम करेंगे।’’ आईसीसी महिला चैंपियनशिप में सभी आठ टीमें घरेलू और विरोधी के मैदान पर तीन-तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाएं खेलेंगी

रतीय टीम इस प्रकार है: मिताली राज (कप्तान), तान्या भाटिया, एकता बिष्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, डी हेमलता, मानसी जोशी, हरमनप्रीत कौर, वेदा कृष्णमूर्ती, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम राउत, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा और पूनम यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *