स्कूली वैन-दूध टैंकर के बीच भीषण टक्कर में 18 छात्र घायल, एक छात्रा की मौत; कई गंभीर

दिल्ली-एनसीआर राज्य

नई दिल्ली । उत्तर पश्चिम दिल्ली के कन्हैयानगर इलाके में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां बृहस्पतिवार सुबह निजी स्कूली वैन और दूध टैंकर के बीच भीषण टक्कर हो गई। इसमें एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हो गए। इनमें एक बच्ची की मौत हो गई है, जिसकी पहचान गरिमा (7) के रूप में हुई है। बच्ची परिवार के साथ वज़ीरपुर जेजे कॉलोनी में रहती थी। चार बच्चे सिविल लाइंस के ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं, जिनकी हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, घायल बच्चों की संख्या 18 है। आरोप है कि वैन में क्षमता से अधिक बच्चों को ले जाया जा रहा था।

यह हादसा तब हुए जब स्कूली वैन ने सड़क पर बने अवैध कट पर यूं टर्न लिया। इसी दौरान सड़क पर तेज गति से आ रहा दूध का टैंकर निजी स्कूल वैन से टकरा गया। हादसे में दर्जनभर से ज्यादा बच्चे घायल हो गए। इनमें चार बच्चों की हालत नाजुक है, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

हादसे में जहां दूध के टैंकर का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया वहीं स्कूली वैन भी पिचक गई। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, दूध के टैंकर की टक्कर के बाद स्कूली वैन सड़क पर कई बार पलटी है। वहीं, पुलिस और प्रशासन के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत, बचाव कार्य शुरू करा दिया गया है।

वहीं, पुलिस के मुताबिक वैन में 18 बच्चे सवार थे, सभी घायल हैं। सभी को अलग अलग अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस का कहना है कि कुछ बच्चों को ज्यादा चोट लगी है। जिनको कम चोट लगी थी उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। हादसे के चलते दोनों ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, वैन में  केंद्रीय विद्यालय सहित दो स्कूलों के बच्चे सवार थे। इसमें वैन चालक की लापरवाही भी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि वैन में क्षमता से ज्यादा बच्चे सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *