अपने खिलाफ छपी खबर पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप, न्यूज़ कंपनी से कहा-रिपोर्टर को निकालो

Breaking News विदेश

तहलका टुडे इंटरनेशनल डेस्क

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Trump) ने फॉक्स न्यूज़ से अपनी राष्ट्रीय संवाददाता को निकालने के लिए कहा है, क्योंकि उसने एक रिपोर्ट में दावा किया कि ट्रंप ने सैनिकों की निंदा की थी और खुद को सैन्य कार्यक्रम से अलग कर लिया था. अटलांटिक पत्रिका की रिपोर्ट के बाद ट्रंप भड़क गए जिसमें दावा किया गया था कि 2018 में फ्रांस की यात्रा के दौरान उन्होंने अमेरिकी सैन्य कब्रिस्तान जाने और द्वितीय विश्व में मारे गए अमेरिकी सैनिकों को श्रद्धांजलि देने से मना कर दिया था. हालांकि ट्रंप की उस यात्रा के स्थगित होने का कारण ख़राब मौसम बताया गया था.

फॉक्स न्यूज़ की संवाददाता जेनिफर ग्रिफिन ने दावा किया कि दो पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों ने उससे पुष्टि की थी कि पेरिस की यात्रा के वक्त आइज़ेन-मार्ने कब्रिस्तान में ट्रंप युद्ध में मारे गए सैनिकों को श्रद्धाजलि देने नहीं जाना चाहते थे.

कोई अपने देश के लिए क्यों मरेगा

एक अन्य अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि ट्रम्प ने सेना को बदनाम करने के लिए खराब शब्द का इस्तेमाल किया था. हालांकि ये बात उन्होंने वियतनाम युद्ध के संदर्भ में कही थी. सूत्र ने दावा किया कि राष्ट्रपति ये समझ ही नहीं सके को कोई अपने देश के लिए क्यों मरेगा, वो इसको समझने लायक नहीं.

मामले के बाद भड़के ट्रम्प ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि जेनिफर ग्रिफिन को इस तरह की रिपोर्टिंग के लिए निकाल देना चाहिए. कभी भी हमारे पास कमेंट के लिए न आएं. ट्रम्प ने अपना बचाव करते हुए इस ख़बर को फर्जी बताया.

ट्रंप की वापसी पर क्या कहता है सर्वेक्षण

शनिवार को इसके फ्रंट पेज पर स्टोरी सुर्खियों में थी. फॉक्स में ग्रिफिन के कई सहयोगियों ने रिपब्लिकन कांग्रेस के अध्यक्ष एडम किंजिंगर के साथ सार्वजनिक रूप से ट्विटर पर उनका बचाव किया है, जिन्होंने उन्हें निष्पक्ष और निडर कहा है.

द अटलांटिक ने अपनी रिपोर्ट को छापने से ठीक पहले मिलिट्री टाइम्स के एक सर्वेक्षण और सिरैक्यूज़ यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट फॉर वेटरन्स एंड मिलिट्री फैमिलीज के एक सर्वेक्षण में पाया था कि एक्टिव ड्यूटी पर्सनल के सिर्फ 37.4 प्रतिशत लोग ट्रम्प की राष्ट्रपति चुनाव में वापसी का समर्थन करते हैं, जबकि 43.1 फीसदी लोग जो बाइडेन को राष्ट्रपति के रूप में देखना चाहते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *