देशभर में जन्माष्टमी की धूम, मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालु की भीड़

देश राज्य

मथुरा : कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रविवार रात से ही पूरे देश में है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी भाद्रपद की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है। इस बार जन्माष्टमी 2 और 3 सितंबर मनाई जा रही है।

देशभर के मंदिरों में रविवार देर शाम से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया था और वे कृष्ण भक्ति में डूबे हुए थे। कई मंदिरों में रात कृष्ण जन्म हुआ तो कई स्थानों पर आज जन्माष्टमी मनाई जाएगी।

मथुरा में आज सोमवार को जन्माष्टमी मनाई जा रही है, इस अवसर पर दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से श्रद्धालु मथुरा-वृन्दावन एवं ब्रज के अन्य धर्मस्थलों की ओर उमड़ रहे हैं। देश के विभिन्न हिस्सों से आ रहे श्रद्धालुओं का यहां तांता लगा हुआ है।

मथुरा-वृन्दावन की ओर आने वाले हर मार्ग पर लगातार जाम की स्थिति बनी हुई है। लोग मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान, द्वारिकाधीश मंदिर, वृन्दावन के बांकेबिहारी, राधावल्लभ लाल, शाहबिहारी, राधारमण, अंग्रेजों के मंदिर के नाम से प्रसिद्ध इस्कॉन मंदिर,

21वीं सदी में बनाए गए स्नेह बिहारी व प्रेम मंदिर, बरसाना के लाड़िली जी, नन्दगांव के नन्दबाबा मंदिर, गोकुल के नन्दभवन आदि की ओर पैदल ही जा रहे हैंहर तरफ कान्हा के जन्म को लेकर उल्लास छाया हुआ है। जगह-जगह प्रभु का प्रसाद बांटा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *