‘मोदी विरोधी’टिप्पणी पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज

देश राजनीति

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित रूप से‘आपत्तिजनक’ टिप्पणियां करने के आरोप में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. पुलिस के अनुसार उन्हें राव के खिलाफ शिकायत मिली है लेकिन अभी तक इस मामले में उन्होंने कोई एफआईआर दर्ज नहीं किया है. गौरतलब है कि मुख्यंत्री राव के खिलाफ पेशे से वकील एम ए कावी ने शिकायत दी है. अपनी शिकायत में कावी ने आरोप लगाया है कि सूबे के मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों एक जन सभा के दौरान प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया.

कावी ने पुलिस से दी अपनी शिकायत में मुख्यमंत्री राव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है. गौरतलब है कि पिछले दिनों चंद्रशेखर राव ने मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए देश में तीसरे मोर्चे की जरूरत की बात कही थी. उनके इस प्रस्ताव  के बाद ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चंद्रशेखर राव का समर्थन करने का वादा किया.

राव ने कुछ दिन पहले ‘‘गुणवत्तापूर्ण बदलाव’’ के लिए राष्ट्रीय राजनीति में भागीदारी की इच्छा प्रकट की थी. वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद क्षेत्रीय दल सरकार गठन के लिहाज से महत्वपूर्ण होंगे और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव इसमें अहम भूमिका निभाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *