वोक्स, पोप की इंग्लैंड टीम में वापसी

खेल खबर

लंदन : भारत के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में क्रिस वोक्स और ओली पोप की वापसी हुई है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से घोषित 13 सदस्यीय टीम में कीटन जेनिंग्स को बरकरार रखा गया है।

मालूम हो कि पैर में दर्द की समस्या के कारण वोक्स पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के साथ नहीं खेल पाए थे। दूसरी ओर, जेनिंग्स के लिए यह खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा। जेनिंग्स ने इंग्लैंड के लिए पिछली आठ पारियों में 19.87 की औसत से कुल 159 रन बनाए हैं। चौथे मैच में इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में बनाए गए 36 रनों के कारण ही जेनिंग्स को आखिरी मौका दिया गया है।

सरे के रोरी बर्न्‍स में जेनिंग्स के साथी खिलाड़ी ओली को पिछले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली थी। ट्रेंट ब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मिली हार में पोप ने दोनों पारियों में 10 और 16 रन बनाए थे। उल्लेखनीय है कि पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-1 से अजय बढ़त बना ली है।

दोनों टीमों के बीच पांचवां टेस्ट मैच शुक्रवार से लंदन के द किया ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के करियर का यह आखिरी मैच है। वह इस मैच के बाद संन्यास की घोषणा कर देंगे।

इंग्लैंड टीम : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरान, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *