बंगाल के पूर्व कप्तान गोपाल बोस का निधन

खेल खबर

कोलकाता  । बंगाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गोपाल बोस का बर्मिंघम के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 71 साल के थे और उनके परिवार में पत्नी और एक बेटा है। पूर्व ओपनर बल्लेबाज बोस ने 78 प्रथम श्रेणी मैचों में 3757 रन बनाये जिसमें आठ शतक और 17 अर्द्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से 78 विकेट भी लिए।

वह बंगाल के पहले क्रिकेटर थे जिन्होंने 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैच खेला था। संयोग से यह भारत का दूसरा वनडे मैच भी था। उन्होंने यही एकमात्र इंटरनेशनल मैच खेला।
गोपाल बोस मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली अंडर-19 टीम के मैनेजर भी थे जिसने 2008 में कुआलालंपुर में वर्ल्डकप का खिताब जीता था।

गोपाल बोस के निधन पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी शोक प्रकट किया है। गांगुली ने ट्वीट कर लिखा, ‘आज एक बेहतरीन इंसान को मैने खो दिया। भाग्यशाली हैं कि आखिरी वक्त में उनका पूरा परिवार उनके साथ था। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’
ममता बनर्जी ने जताई संवेदना

पूर्व भारतीय कप्तान और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बोस के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘आज हमने एक कीमती व्यक्ति को खो दिया।किस्मत से बर्मिघम में वह अपने पूरे परिवार के साथ थे। हम उन्हें हमेशा याद रखेंगे।भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *