Azlan shah Hockey: भारत को फाइनल के लिए क्वालीफाई करने को ‘बड़े रोड़े’ को हटाना होगा

खेल खबर

इपोह: भारत की युवा और अनुभवहीन हाकी टीम को अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के फाइनल में क्वालीफाई करने की उम्मीदें जीवंत रखने के लिए शुक्रवार को आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.  पहले तीन मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहने के बाद भारतीय टीम ने मेजबान मलेशिया को बुधवार को 5-1 से रौंदकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की. लेकिन इसके बावजूद फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की राह में एक ‘बड़ा रोड़ा’ है. और भारतीयों द्वारा यह रोड़ा हटाना बिल्कुल भी आसान होने नहीं जा रहा.

इससे पहले भारत को ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ 2-3 और विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-4 से हार का सामना करना पड़ा जबकि टीम ने इंग्लैंड से 1-1 से ड्रा खेला. ऑस्ट्रेलिया की टीम चार मैचों में चार जीत के साथ पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है जबकि आयरलैंड के अलावा बाकी चारों टीमों के पास खिताबी मुकाबले में जगह बनाने का मौका है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया 12 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है, जबकि अर्जेंटीना सात अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. मलेशिया के छह, इंग्लैंड के पांच और भारत के चार अंक हैं. आयरलैंड की टीम लगातार चार हार के साथ पहले ही प्रतियोगिता से बाहर हो गई है.

भारत को हालांकि शुक्रवार के मैच में आयरलैंड को बड़े अंतर से हराने के अलावा उम्मीद करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया अर्जेंटीना को हरा दे जबकि इंग्लैंड और मलेशिया के बीच अंतिम राउंड रॉबिन मुकाबला ड्रा छूटे. मतलब सब उसकी मर्जी के माफिक हो. वास्तव में यह किसी बड़े रोड़े से कम नहीं है. और यह हो गया, तो यह एक तरह से चमत्कार जैसा ही होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *