अनुभव और कार्यक्षमता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व ACS गृह अवनीश अवस्थी को बनाया अपना सलाहकार,लोगो के पेट में दर्द शुरू

0

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अपने भरोसेमंद पूर्व आईएएस अफ़सर अवनीश अवस्थी पर एक बार फिर भरोसा जताते हुए अपना सलाहकार नियुक्त किया है। शुक्रवार को पूर्व एसीएस गृह अवनीश अवस्थी (Avnish Awasthi) को मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में पुनर्नियुक्ति आदेश नियुक्ति विभाग से जारी कर दिया है। शासन के सूत्रों ने बताया कि राज्य सरकार के कामों को गति देने के लिए मुख्यमंत्री के सलाहकार के रूप में अवनीश अवस्थी कार्य करेंगे।
भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से सेवानिवृत्ति के बाद अवनीश कुमार अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi) के अनुभव और कार्यक्षमता को देखते हुए उन्हें मुख्यमंत्री के सलाहकार (Chief Advisor to the Chief Minister) ये नियुक्ति की गई है। यूपी काडर के 1987 बैच के (IAS) अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi) बीते 31 अगस्त को सेवानिवृत्त हो गए थे। उनके पास अपर मुख्य सचिव गृह, गोपन, पासपोर्ट, धर्मार्थ कार्य के साथ ही यूपीडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी का दायित्व था। कार्यकाल के अंतिम दौर में उन्होंने कुछ समय के लिए ऊर्जा विभाग की कमान भी संभाली थी।

चूंकि, अवनीश कुमार अवस्थी (Awanish Kumar Awasthi) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के भरोसेमंद अधिकारियों में माने जाते रहे, इसलिए उनकी सेवानिवृत्ति के पहले से ही उन्हें सेवा विस्तार मिलने की अटकलें शुरू हो गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here