एशियाड पदक विजेता पुलिस खिलाड़ियों का हवाई अड्डे पर हुआ भव्य स्वागत

खेल खबर

जयपुर : इंडोनेशिया में 18वें एशियाई खेलों की कबड्डी प्रतियोगिता में पदक विजेता राजस्थान पुलिस की दो महिला खिलाडियों सुश्री शालिनी पाठक व सुश्री मनप्रीत कौर तथा कांस्य पदक विजेता राजु लाल का सांगानेर हवाई अड्डा पंहुचने पर राजस्थान पुलिस व आर ए सी के अधिकारियों व खेलप्रेमियों ने भव्य स्वागत किया।

हवाई अड्डे पर आर ए सी कमांडेंट सर्व श्री हैदर अली ज़ैदी, डॉ रवि, रघुवीर सैनी, भंवर सिंह नाथावत व डिप्टी कमांडेंट श्री रामसिंह ने खिलाड़ियों की अगवानी की। इन खिलाड़ियों का हवाई अड्डे से घाटगेट के मार्ग में कई स्थानों पर खेलप्रेमियों ने स्वागत किया। विजेता खिलाड़ियों को जुलूस के साथ घाटगेट स्थित आर ए सी पांचवी बटालियन मुख्यालय ले जाया गया।

महानिदेशक पुलिस ओ.पी. गल्होत्रा ने राजस्थान पुलिस के तीनों पदक विजेता खिलाडियों को बधाई दी है। महानिदेशक ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अपने प्रदर्शन में निरन्तरता बनाए रखते हुए भविष्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद जताई ।

अतिरिक्त महानिदेशक आर्म्ड बटालियन एवं मुख्य खेल अधिकारी राजस्थान पुलिस के. नरसिम्हा राव ने इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए डिप्टी कमांडेंट रामसिंह को बधाई दी है।

48 साल बाद मिला पदक
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस के खिलाड़ियों ने 48 साल बाद एशियाड में पदक जीता है। इन 3 पदको से पूर्व 1970 में राजस्थान पुलिस के फुटबॉल खिलाड़ी मगन सिंह राजवी ने एशियाड में भारतीय फुटबॉल टीम के सदस्य के रूप में कांस्य पदक जीता था। राजवी ने 1974 के एशियाड में भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान के रूप में एशियाड में भाग लिया था।

डिप्टी कमांडेंट श्री राम सिंह ने बताया कि रजत पदक विजेता भारतीय महिला कबड्डी टीम की सदस्य शालिनी पाठक राजस्थान पुलिस की हाडी रानी बटालियन अजमेर में कम्पनी कमाण्डर के पद पर नियोजित है। मनप्रीत कौर राजस्थान पुलिस में उप निरीक्षक प्रशिक्षु है। कांस्य पदक विजेता भारतीय कबड्डी टीम के सदस्य राजु लाल पुलिस आयुक्तालय जयपुर में हैड कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *