पुलिस विभाग में हनकदार नौकरी के बाद योगी सरकार में मंत्री बने असीम अरुण की समाज कल्याण विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर लगी नजर,शासकीय कार्यों में शिथिलता बरतने में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के डीडी वाराणसी और समाज कल्याण अधिकारी जौनपुर को किया निलंबित,मचा हड़कंप

Breaking News CRIME Latest Article Viral News लखनऊ वाराणसी

तहलका टुडे टीम

लखनऊ

समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने शासकीय कार्यों में शिथिलता बरतने के आरोप में मंगलवार को जौनपुर के समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह और उप निदेशक, वाराणसी केएल गुप्ता को निलम्बित करने का निर्देश दिया।

समाज कल्याण मंत्री अरुण ने मंगलवार को जौनपुर के बदलापुर महोत्सव में प्रतिभाग किया। इस मौक़े पर बदलापुर महोत्सव के तत्वावधान में 381 जोड़ों का सामूहिक विवाह आयोजित किया जा रहा था। सामूहिक विवाह योजना में 35 हज़ार रुपए विवाहिता के खाते में सीधे सरकार की तरफ़ से भेजा जाता है, जिसके लिए विवाह प्रमाणपत्र की आवश्यकता होती है। पूर्व में पाया गया कि प्रमाणपत्र में देरी होने के कारण लोगों के भुगतान भी विलंबित हो जाते हैं। इस कमी को दूर करने के लिए विभागीय मंत्री अरुण द्वारा शासनादेश निर्गत किया गया था कि विवाह स्थल पर ही प्रमाणपत्र निर्गत किया जाए।
बदलापुर महोत्सव में दोनो ही अधिकारियों द्वारा एक भी विवाह प्रमाणपत्र जारी नहीं कराया गया और न ही इसका प्रयास किया गया। इस प्रकार भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए दिए गए निर्देश पर कार्यवाही न करने के लिए समाज कल्याण अधिकारी,जौनपुर और शिथिल पर्यवेक्षण के लिए डीडी, वाराणसी को निलम्बित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *