अर्जेन्टीना स्थित भारतीय दूतावास में भी गूंजी इंदौर की सफाई और महिला महापौर की चर्चा –

देश

इन्दौर :  अर्जेन्टीना के ब्यूनस आयरीस शहर स्थित भारतीय दूतावास में भी सबसे स्वच्छ शहर इंदौर की गूंज होती रही। अवसर था जी-20 के यंग इंटरप्रीनर्स एलायंस के प्रतिनिधि मंडल में इंदौर से पहुंचे अनुज कोठारी और अंकित दिनेश मित्तल सहित भारतीय युवा उद्यमियों की अर्जेन्टीना में भारत के राजदूत श्री संजीव रंजन से मुलाकात का।

भारतीय दूतावास में जब यह प्रतिनिधि मंडल राजदूत संजीव रंजन से मिलने पहुंचा तो सभी युवाओं ने अपने नाम के साथ शहर का भी उल्लेख किया। राजदूत ने इंदौर का नाम आने पर कोठारी एवं मित्तल से पूछा कि क्या यह वहीं इंदौर है जो इंडिया में सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया है तो दोनों ने बड़े गौरव के साथ बताया कि लगातार दूसरी बार इंदौर को यह पुरस्कार मिला है।

उन्होने जब बताया कि इंदौर की महापौर (श्रीमती मालिनी गौड़) महिला हैं तो राजदूत ने इस पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि ‘यह तो और भी बढ़िया बात हुई….। इसे लगातार रखना चाहिए।’

अर्जेन्टीना की राजधानी में जी-20 यंग इंटरप्रीनर्स एलायंस की स्टीयरिंग समिति के अध्यक्ष और वार्षिक शिखर सम्मेलन के मेजबान ब्रूनों सांगीनेत्ती थे। इस बैठक में दुनिया के सैकड़ों शीर्ष युवा उद्यमियों ने भाग लिया। भारत सहित 20 देशों के युवा उद्यमी इस बैठक में शामिल हुए और अपने विचार साझा किये।

भारतीय प्रतिनिधि मंडल में यंग इंटरप्रीनर्स एलायंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, इंदौर के अनुज कोठारी के साथ इंदौर के ही अंकित दिनेश मित्तल तथा सुश्री राधिका ढल, आनंद श्रीराम के अलावा भोपाल, मुंबई, जमशेदपुर, बेंगलुरू, त्रिची एवं लखनऊ सहित 13 सदस्य शामिल थे।

शिखर सम्मेलन के बाद भारतीय दूतावास में राजदूत से मुलाकात के दौरान इंदौर की सफाई व्यवस्था का उपरोक्त प्रसंग सामने आया। राजदूत श्री रंजन ने इस मौके पर युवा उद्यमियों को अर्जेन्टीना के साथ रिश्ते मजबूत करने के सुझाव भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *