एयरटेल और नेटफ्लिक्स ने सामरिक साझेदारी की घोषणा की

बिजनेस न्यूज़

नई दिल्ली/इन्दौर । आज एयरटेल और नेटफ्लिक्स ने भारत में अपनी साझेदारी के विस्तार की घोषणा की, जिसके द्वारा एयरटेल पोस्टपेड एवं वी-फाईबर होम ब्रॉडबैंड प्लांस के चुनिंदा ग्राहकों को नेटफ्लिक्स का तीन माह का सब्सक्रिप्शन उपहार में मिलेगा। तीन महीनों के बाद ये उपभोक्ता अपने पोस्टपेड या होम ब्रॉडबैंड बिल का उपयोग कर अपने नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन के लिए सुगमता से भुगतान कर सकेंगे। नेटफ्लिक्स के वर्तमान उपभोक्ताओं को भी यह उपहार मिलेगा। जिन उपभोक्ताओं को यह उपहार नहीं मिल रहा है, वो एयरटेल ऐप के माध्यम से नेटफ्लिक्स के लिए साईन-अप करके एयरटेल के बिल द्वारा अपने सब्सक्रिप्षन के लिए भुगतान कर सकेंगे।

एयरटेल प्लांस वाले ग्राहक नेटफ्लिक्स पर साईन अप करके सुगमता से एयरटेल टीवी ऐप और माई एयरटेल ऐप के द्वारा नेटफ्लिक्स का तीन महीनों का उपहार प्राप्त कर सकते हैं। जिन ग्राहकों के प्लांस पर ये गिफ्ट उपलब्ध नहीं हैं, वो एयरटेल के दूसरे प्लान में अपग्रेड कराके यह उपहार प्राप्त कर सकते हैं और अपने एयरटेल बिल का उपयोग कर नेटफ्लिक्स के लिए भुगतान कर सकते हैं। आने वाले हफ्तों में एयरटेल इस ऑफर वाले पोस्टपेड मोबाईल और होम ब्रॉडबैंड प्लांस की घोषणा करेगा।

नेटफ्लिक्स और एयरटेल ने नेटफ्लिक्स कंटेंट को प्रमोट करने और एयरटेल टीवी यूज़र्स को नेटफ्लिक्स का कंटेंट दिखाने के लिए यह साझेदारी की है। यह कंटेंट एयरटेल टीवी ऐप द्वारा दिखाया जाएगा।
भारती एयरटेल के एमडी एवं सीईओ (भारत और दक्षिण एशिया ), गोपाल विट्टल ने कहा, ‘‘पार्टनरशिप एयरटेल के डीएनए में हैं

और हमें नेटफ्लिक्स के साथ अपनी सामरिक साझेदारी का विस्तार करने की ख़ुशी है। किफायती हाईस्पीड डेटा सेवाओं और बढ़ती हुई स्मार्ट डिवाईसेस ने हमें स्थानीय और वैश्विक स्तर पर कंटेंट के प्रसार का विशाल अवसर दिया है, जो दुनिया में सबसे बड़े अवसरों में से एक है। हम इस विशाल अवसर का लाभ उठाने के लिए नेटफ्लिक्स के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं और शानदार ऑफरों द्वारा ग्राहकों को ख़ुशी प्रदान करते रहेंगे।’’

इस साझेदारी से एयरटेल टीवी पर एयरटेल का विशाल डिजिटल कंटेंट पोर्टफोलियो मजबूत होगा। यह 10,000 से अधिक मूवी और शो एवं 375 से अधिक लाईव टीवी चैनल पेष करता है। एयरटेल टीवी स्मार्टफोन पर कंटेंट की बढ़ती मांग के साथ तेजी से विकसित हो रहा है। एयरटेल ने इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए डिजिटल कंटेंट पार्टनरों का विशाल ईकोसिस्टम निर्मित कर लिया है। नेटफ्लिक्स के साथ पार्टनरशिप ग्राहकों के लिए वीडियो कंटेंट की सार्थक और विशिष्ट पार्टनरशिप विकसित करने की इसकी प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है।

नेटफ्लिक्स के लिए ग्लोबल हेड ऑफ बिज़नेस डेवलपमेंट, बिल होम्स ने कहा, ‘‘हमें एयरटेल के साथ अपनी पार्टनरशिप का विस्तार करने की ख़ुशी है। हम लेटेस्ट टेक्नॉलॉजी और सर्वश्रेष्ठ मनोरंजन का समावेश कर रहे हैं। सैक्रेड गेम्स, घोल या स्ट्रांजर थिंग्स जैसे प्रोग्राम ज्यादा से ज्यादा ग्राहक मोबाईल पर देख रहे हैं, इसलिए हम नेटफ्लिक्स के अवार्ड-विनिंग टीवी शो एवं मूवी एयरटेल के मोबाईल और ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर ला रहे हैं। एयरटेल के ग्राहक अपने नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्षन और एयरटेल पोस्टपेड/होम ब्रॉडबैंड बिल के लिए एक ही मासिक बिल की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *