एक और कासिम सुलेमानी को इज़राईल ने मार दिया,सीरिया के दमिश्क में आईआरजीसी के अनुभवी सैन्य सलाहकार सैय्यद रज़ी मुसवी,इजरायली हमले में शहीद

Latest Article

सीरिया के दमिश्क में आईआरजीसी के अनुभवी सैन्य सलाहकार सैय्यद रज़ी मुसवी,इजरायली हमले में शहीद

तहलका टुडे इंटरनेशनल टीम
ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (आईआरजीसी) का एक अनुभवी सदस्य, जो सीरिया में सैन्य सलाहकार के रूप में कार्यरत थे, दमिश्क के सैय्यदा ज़ैनब पड़ोस में एक इजरायली हवाई हमले में शहीद हो गए है।

दमिश्क के तहलका टुडे के संवाददाता ने बताया कि वरिष्ठ आईआरजीसी कमांडर, सैय्यद रज़ी मौसवी, सोमवार को एक सलाहकार मिशन के दौरान इजरायली हमले मे शहीद हो गए थे।

मौसवी ईरान के शीर्ष आतंकवाद विरोधी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल कासिम सुलेमानी के साथियों में से एक थे, जिनकी चार साल पहले इराक में अमेरिका ने हत्या कर दी थी।

जनवरी 2020 में अमेरिकी ड्रोन हमले में आईआरजीसी के कुद्स फोर्स के कमांडर जनरल सुलेमानी और उनके इराकी ट्रेंचमेट अबू महदी अल-मुहांदिस, इराक की पॉपुलर मोबिलाइजेशन यूनिट्स (पीएमयू) के सेकेंड-इन-कमांड अपने साथियों के साथ शहीद हो गए थे।

इज़रायली शासन ने वर्षों से सीरिया में ईरान से जुड़े पदों को निशाना बनाया है।

एक बयान में, आईआरजीसी ने कहा कि मौसवी “फर्जी और बच्चों को मारने वाले ज़ायोनी शासन” द्वारा एक आपराधिक मिसाइल हमले में शहीद हो गए थे और यह भी कहा कि गाजा को हड़पने वाले और क्रूर इजरायली शासन को निस्संदेह इस अपराध की कीमत चुकानी पड़ेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *