बसपा सपा सरकारों में मलाई काट चुके ज़ुफर फारूकी चेयरमैन सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड का भाजपा सरकार के कार्यक्रमों में शामिल ना होना अब बन रहा है चर्चा ,यूपी अल्पसंख्यक आयोग के तत्वाधान में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस संपन्न

Breaking News CRIME Latest Article Trending News Viral News अदब - मनोरंजन अदालत अमेठी असम आगरा आन्ध्र प्रदेश इंडस्ट्रीज उत्तर प्रदेश उन्नाव कानपुर खेल खबर गाजियाबाद गोंडा गोरखपुर ज़रा हटके देश प्रदेश फैजाबाद बरेली बहराइच बाराबंकी मुज़फ्फरनगर ‎मुरादाबाद मेरठ राजनीति राज्य रामपुर रायबरेली लखनऊ वाराणसी शेरो शायरी सीतापुर सुल्तानपुर हरदोई

बसपा सपा सरकारों में मलाई काट चुके ज़ुफर फारूकी चेयरमैन सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड का भाजपा सरकार के कार्यक्रमों में शामिल ना होना अब बन रहा है चर्चा

यूपी अल्पसंख्यक आयोग के तत्वाधान में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस संपन्न

तहलका टुडे टीम/ रिज़वान मुस्तफ़ा

लखनऊ:शिवपाल यादव के सहकारिता विभाग के वर्चस्व को समाप्त के बाद अतीक मुख्तार अंसारी के जलवे को मिट्टी में मिलाने की मुहिम रखने वाली मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की सरकार सपा बसपा सरकार में मलाई काट कर भाजपा सरकार में भी जोड़ तोड़ कर कुर्सी से चिपके कई सौ करोड़ की वक़्फ़ सम्पत्तियों को बर्बाद कर दीमक की तरह चाटने वाले चेयरमैन सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड ज़ुफर फारूकी की कार्यकरदिगी के आगे नत मस्तक दिखायी पड़ रही है,

सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड मे खुलेआम नियम कानून एक्ट की धज्जियां उड़ाते हुए बाकायदा रसीद देकर धन उगाही चरम पर है,हर एप्लिकेशन से लेकर मुतवल्ली बनने तक फाइल की फ़ोटो कॉपी ,मुआयना के चार्ज फिक्स है,सरकार की नाक के नीचे माल एवेन्यू पे स्थित कार्यालय पर ये वसूली का मंज़र रोज़ देखा जा सकता है। भरष्टचार निवारण संघटन हो या मदरसों की जांच करने वाला विभाग हो सब आंख मूंदे है।
सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की तरह चलाने वाले चेयरमैन ज़ुफर फारूकी भाजपा सरकार और शासन की मीटिंग में भी जाने से परहेज़ करते है।इनके खिलाफ सारी जांचे ठंडे बस्ते में है,भरष्टचार की ताकत के आगे सारे तर्क बेईमान लगते है। सेव वक़्फ़ इंडिया कई बार वक़्फ़ बोर्ड के भरष्टचार धन उगाही वक़्फ़ इंस्पेक्टर की संपत्तियों की जांच के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार को लिखने के बाद भो इनकी सेटिंग के आगे सब बराबर हो जाता है,वक़्फ़ को बचाने के बजाय बरबाद और खुर्द बुर्द करने का जुगाड़ बोर्ड में बड़ी रकम लेकर बताये जाते है और उनकी मदद की जाती है।

 

इसके बावजूद आज उप्र अल्पसंख्यक आयोग के तत्वाधान में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस, लाल बहादुर शास्त्री गन्ना किसान संस्थान डालीबाग, लखनऊ में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता अशफाक सैफी,अध्यक्ष,अल्पसंख्यक आयोग द्वारा की गई। जिसमे चेयरमैन ज़ुफर फारूकी का मौजूद ना रहना चर्चा का विषय बन गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धर्मपाल सिंह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने वक़्फ़ संपत्तियों को ना बिकने अवैध कब्जे हटने और उसको बचाने की बात का दावा करके लोगो को हँसते हँसते पेट मे दर्द पैदा करवा दिया वही विशिष्ट अतिथि के रूप में दानिश आजाद अंसारी, अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री ने भी वक़्फ़ बचाने के बड़े बड़े दावे कर सबको हैरत में डाल दिया। इस मौके पर अध्यक्ष, हज कमेटी,सदस्य विधान परिषद,पूर्व मंत्री मोहसिन रज़ा की चेहरे पर मुस्कराहट दावों का मज़ाक उड़ाती हुई दिखी।

सरदार हरी सिंह ढ़िल्लो, सदस्य, विधान परिषद,इस मौके अली जैदी, अध्यक्ष, शिया सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड भी और अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य मौजूद थे।

अल्पसंख्यक आयोग द्वारा समस्त अतिथियों को स्मृति चिन्ह् एवं शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया।
अध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग द्वारा अपने संबोधन में मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों का हार्दिक स्वागत किया तथा अल्पसंख्य अधिकार दिवस के महत्व रेखंाकित किया। अध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग द्वारा अवगत कराया गया कि पूर्व की सरकारों द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय का वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। वर्तमान सरकार बिना किसी भेदभाव के सबका-साथ, सबका-विकास कर रही है। आज सभी योजनाओं का लाभ अल्पसंख्यक वर्गों के साथ समाज के सभी वर्गों को मिल रहा है।
धर्मपाल सिंह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार एवं राज्य की योगी सरकार बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ सभी को पहुंचाने का कार्य कर रही है। भारत में रहने वाले हिन्दु, मुस्लिम, सिख, बौद्ध, पारसी, जैन एवं ईसाई एक गुलदस्ते की तरह है, जहां किसी के साथ भेदभाव नहीं होता है।

हमारी पूजा पद्धति हमारा विश्वास भले ही अलग हो फिर भी हम मिलकर एक राष्ट्र का निर्माण करते है। सरकार की योजना है कि सभी को समान अवसर मिले। अपने संबोधन में यह भी कहा कि केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण विभिन्न योजनाये चलायी जा रही है एवं हमारी सरकार मदरसे शिक्षा को आधुनिक शिक्षा के साथ जोड़ रही है। मंत्री जी ने सधन्यवाद के साथ अपना संबोधन समाप्त किया।

दानिश आजाद अंसारी राज्य मंत्री द्वारा अपने संबोधन में कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के लिए डबल इंजन की सरकार कार्य कर रही है। युवाओं को धार्मिक शिक्षा के साथ-साथ आधुनिक शिक्षा की भी आवश्यकता है जैसे मोदी जी का नारा है कि एक हाथ में कुरान एक हाथ में कम्प्यूटर। अल्पसंख्यक समाज तभी मुख्य धारा में आ सकता जब वो आधुनिक शिक्षा को अपनायेगा। केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा योजनाओं के माध्यम से लगातार इसका प्रयास किया जा रहा है कि देश का अल्पसंख्यक समाज मुख्य धारा में आगे बढे़। राज्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि के मिर्जापुर की बेटी सानिया मिर्जा का पहली मुस्लिम महिला फाईटर के रूप में भारतीय वायुसेना में चयन हुआ है जाकि बडंे गर्व की बात है। प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्शीवाद देकर टेªनिंग के लिए रवाना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *