भु माफियाओ के आगे नतमस्तक हुआ तहसील प्रशासन ,महमूदाबाद के राजकुमार अमीर आलम खान का भु माफियाओ से अपनी ज़मीन के लिए यूपी अल्पसंख्यक आयोग में फर्याद करना पड़ा महंगा,तलबी से नाराज़ SDM ने बुला कर फटकारा फिर दर्ज करवा दिया FIR, बना चर्चा

Breaking News Latest Article ज़रा हटके प्रदेश बाराबंकी

तहलका टुडे टीम

फतेहपुर-भु माफियाओ के अवैध कब्जे से आजिज़ राजकुमार अमीर आलम खान भूमि पैमाइश के मामले की पैरवी करते करते थक कर अल्पसंख्यक आयोग में फरियाद करना औऱ फिर वहा तलबी से नाराज़ SDM ने बुलाकर फटकारा फिर दर्ज करवा दी FIr,
एसडीएम की गैर मौजूदगी में उनके पहुंचने पर चैंबर में ही इनके साथ भु माफियाओ के इशारे पर हंगामा शुरू कर दिया।

भु माफिया चारो तरफ लग गये और दबाव बनाने लगे, घबराकर राजकुमार अमीर आलम अपनी पत्नी गुलाफ्शां के साथ बाहर निकल कर इन्तिज़ार करने लगे,सूचना पर पुलिस व तहसील के सुरक्षाकर्मी पहुंच गए।

इस पर इन पर ये इल्ज़ाम लगाया गया कि अधिकारियों को देख लेने की धमकी व गार्डों से धक्कामुक्की करते हुए सभी बाहर चले गए। एसडीएम के रीडर की तहरीर पर तीन नामजद समेत आधा दर्जन अज्ञात लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।
बुधवार सुबह एसडीएम सचिन वर्मा व तहसीलदार राहुल सिंह चुनाव संबंधी कार्यों को लेकर जिले की बैठक में गए थे।

करीब 11 बजे राजकुमार अमीर आलम अपनी पत्नी के साथ अ एसडीएम चैंबर पहुंचे। जब इन्हें बताया गया कि तहसील अधिकारी बाहर हैं, तो उन लोगो ने कहा बुलाया था,

इस पर इन पर इल्ज़ाम ये लगा कि ये लोग अभद्र आचरण पर उतर आए।

जनता की शिकायतें सुनने के बाद वह तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार पूजा चौधरी के साथ निर्वाचन संबंधी कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

इसी बीच अचानक राजकुमार अमीर आलम खान, उनकी पत्नी गुलफिशां निवासी इकबाल मंजिल, सिटी स्टेशन लखनऊ अपने आधा दर्जन लोगों के साथ आए।

कहानी ये बनाई गई कि चेंबर में आते ही इन्होंने नान जेड- ए खाता संख्या 3145/ 0.090 हेक्टेयर की मनचाहे ढंग से पैमाइश के लिए दबाव बनाने लगे। सभी को शांत कर बिठाया गया। इन्हें बताया गया कि अल्पसंख्यक आयोग के निर्देश पर स्थलीय निरीक्षण आख्या समयबद्ध ढंग से भेजी जा चुकी है।

इस पर राजकुमार अमीर आलम खान ने कहा कि ये पैमाइश गलत है अल्पसंख्यक आयोग के निर्देश पर दुबारा आपने बुलाया था तो आया हूँ, इस पर भु माफियाओ से मिले अधिकारी सबक सिखाने की धमकी देते हुए सभी अभद्र आचरण पर उतर आए।
हंगामे से परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया। तहसील के सुरक्षा गार्ड आ गए जिन से धक्का-मुक्की करते हुए सभी आरोपी चेंबर से बाहर निकल गए। कुछ ही देर में इंस्पेक्टर संजय मौर्य भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। किसी तरह राजकुमार और उनकी पत्नी गुलफिशा अपनी जान बचाकर वहाँ से निकले ।

करोड़ो की ज़मीन को भु माफियाओ से सरकारी कारिंदों की मिली भगत जग जाहिर हो गयी,चूंकि मामला अल्पसंख्यक आयोग का था तो तहसील प्रशासन ने रीडर नईम उस्मानी के ज़रिए तहरीर दिलवाकर राजकुमार मोहम्मद अमीर आलम खान, गुलफिशां निवासी सिटी स्टेशन लखनऊ, दद्दन सिंह निवासी कछुवाहन पुरवा के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा ,गाली गलौज, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन व महामारी अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करवा दिया। एसडीएम सचिन वर्मा ने बताया कि हंगामे में शामिल अन्य लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *