तीन तलाक का बिल लाकर पीड़ित मुस्लिम महिलाओं के दिलो में जगह बनाने वाली भाजपा सरकार मे ये किसने रची Bulli Bai App बनाकर बदनाम करने की साज़िश? अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से महिला संघठनो ने की कड़ी कार्यवाही की डिमांड, पूरे देश मे  ग़म और गुस्से का इज़हार, हज़रत ज़ैनब बिर्गेड की प्रवक्ता ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, अल्पसंख्यक मंत्री से 20 करोड़ मुस्लिम महिलाओं के अपमान करने वालो पर कड़ी कार्यवाही कर रासुका लगाने की किया मांग

Breaking News CRIME Latest Article Viral News उत्तर प्रदेश ज़रा हटके तेलंगाना देश प्रदेश

तीन तलाक का बिल लाकर पीड़ित मुस्लिम महिलाओं के दिलो में जगह बनाने वाली भाजपा सरकार मे ये किसने रची Bulli Bai App बनाकर मुस्लिम महिलाओं को बदनाम करने की साज़िश,?

अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से महिला संघठनो ने की कड़ी कार्यवाही की किया डिमांड, पूरे देश मे  ग़म और गुस्से का इज़हार

हज़रत ज़ैनब बिर्गेड की प्रवक्ता ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, अल्पसंख्यक मंत्री से 20 करोड़ मुस्लिम महिलाओं के अपमान करने वालो पर कड़ी कार्यवाही कर रासुका लगाने की किया मांग

तहलका टुडे टीम

दिल्ली-Bulli Bai: रिपोजिटरी होस्टिंग सर्विस गिटहब (GitHub) पर बनाए गए एक विवादास्पद मोबाइल ऐप में मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को उनकी सहमति के बिना अपलोड किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के बीच नाराजगी उत्‍पन्‍न कर दी है.

‘बुली बाई’ (Bulli Bai) नामक इस ऐप को कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों की नीलामी करते हुए पाया  ऐप सोशल मीडिया पर मुस्लिम मह‍िलाओं के खिलाफ नफरत फैला रहा है। खबरों के अनुसार Buli Bai ऐप में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ गंदी-गंदी बातें लिखी गयी है। साथ में तस्वीरें भी शेयर की जा रही है। सोशल मीडिया पर हंगामा होने के बाद केंद्रीय सूचना तकनीक मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि इस ऐप को बैन कर दिया गया है।

वही कई महिला संघठनो ने केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

देश में अमन शिक्षा संस्कार के लिए काम करने वाला मुस्लिम संगठन  हज़रत ज़ैनब बिर्गेड की प्रवक्ता ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, अल्पसंख्यक मंत्री से 20 करोड़ मुस्लिम महिलाओं के अपमान करने वालो पर कड़ी कार्यवाही कर उन अराजकतत्वों को तुरंन्त गिरफ्तार कर रासुका लगाने की मांग की,

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में एक महिला पत्रकार ने शनिवार को अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया कि मुस्लिम महिलाओं (Muslim Women) को शर्मिंदा करने और उनका अपमान करने के इरादे से उनकी ऐसी तस्वीर एक वेबसाइट पर डाली गई, जिससे छेड़छाड़ भी की गई थी. महिला पत्रकार ने दक्षिणी दिल्ली के सीआर पार्क थाने में ऑनलाइन शिकायत की जिसकी कॉपी उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा भी की. दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर जवाब दिया और कहा कि इस मामले का संज्ञान ले लिया गया है. लेकिन आखिर ये मामला है क्‍या? आइये जानते हैं…

रिपोजिटरी होस्टिंग सर्विस गिटहब (GitHub) पर बनाए गए एक विवादास्पद मोबाइल ऐप में मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों को उनकी सहमति के बिना अपलोड किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के बीच नाराजगी उत्‍पन्‍न कर दी है. ‘बुली बाई’ (Bulli Bai) नामक इस ऐप को कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों की नीलामी करते हुए पाया गया था. कुछ महीनों बाद कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने इसी तरह का ऐप ‘सुल्ली डील’ (Sulli Deal) बनाया, जिसमें सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं के सोशल मीडिया अकाउंट्स से ली गईं तस्‍वीरें अपलोड और नीलाम की गईं. सोशल मीडिया पर नाराजगी के बाद ऐप को हटा दिया गया था.

हीं शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शनिवार को कहा कि होस्टिंग प्लेटफॉर्म गिटहब का इस्तेमाल करते हुए सैकड़ों मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें एक ऐप पर अपलोड की गई हैं. चतुर्वेदी ने कहा कि उन्होंने इस मामले को मुंबई पुलिस के सामने उठाया है और मांग की है कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मैंने मुंबई पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त (अपराध) रश्मि करांदिकर जी से बात की है. वे इसकी जांच करेंगे. मैंने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) से भी हस्तक्षेप करने के लिए बात की है. उम्मीद है कि इस तरह की गलत साइट के पीछे जो लोग हैं उन्हें पकड़ा जाएगा.’

उन्होंने यह भी बताया है, ‘मैंने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव जी उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का कई बार आग्रह किया जो सुल्लीडील्स जैसे प्लेटफार्म के जरिये महिलाओं को निशाना बना रहे हैं. शर्म की बात है कि इसे नजरअंदाज किया जा रहा है.’इस पर मुंबई पुलिस ने कहा कि उसने मामले का संज्ञान लिया है और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा गया है.

पत्रकार की तस्‍वीरें Bulli Bai पर
पत्रकार Ismat Ara का आरोप है कि उनकी तस्‍वीर का इस्‍तेमाल भी Buli Bai App पर किया गया है। उन्‍होंने Tweet किया ”यह बेहद दुखद है कि एक मुस्लिम महिला के रूप में आपको डर और घृणा की भावना के साथ अपने नए साल की शुरुआत करनी होगी। बेशक मैं यह सकती हूं कि Sullideals के इस नए Version में केवल मैं बस नहीं Target की जा रही हूं। आज सुबह एक दोस्त द्वारा भेजा गया स्क्रीनशॉट। नववर्ष की शुभकामनाएं।”

Bulli Bai पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने इसे शर्मनाक बताया है। कहा है कि जब तक इन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होगी, ये सब ऐसे ही चलता रहेगा।

Buli Bai को लेकर कांग्रेस नेता और मशहूर शायर Imran Pratapgarhi ने केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। पीएम मोदी से सवाल करते हुए इमरान प्रतापगढ़ी ने ट्वीट किया, ”अपने हर भाषण में मुस्लिम बहनों की चिंता करने वाले मोदी जी #BulliDeals पर मुस्लिम बहनों के चरित्र हनन पर चुप क्यूं हैं ?”

सुली डील ( Sulli Deal ) क्या था

4 जुलाई, 2021 को, कई ट्विटर यूजर ने ‘Sulli Deals’ नाम के एक ऐप के स्क्रीनशॉट साझा किए, जिसे गिटहब पर एक अज्ञात समूह द्वारा बनाया गया था। ऐप में एक टैगलाइन थी जिस पर लिखा था “सुल्ली डील ऑफ द डे” और इसे मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों के साथ लगाया गया है। ‘Sulli’ महिलाओं के खिलाफ इस्तेमाल किया जाने वाला अपमानजनक शब्द है। ऐप बनाने वाले अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से अवैध रूप से मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें एकत्र करेंगे, उन्हें ट्रोल करेंगे, तस्वीरों का गलत इस्तेमाल करेंगे और लोगों को उनकी “नीलामी” में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। ‘Sulli Deal’ विवाद में दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की थीं। सरकार द्वारा ‘Sulli Deal’ मामले के संबंध में एक पत्र लिखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *