भारत माता का शेर मुख्तार अब्बास नकवी पहुँचे जुमेरात को जम्मू-कश्मीर के बड़गाम,विभिन्न कार्यक्रमों एवं विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन/शिलान्यास कर दहाड़ते हुए कहा आतंकियों और उनके आकाओं को उनके बिलों से निकाल कर उनका खात्मा किया जायेगा

Breaking News देश प्रदेश रिश्ते

तहलका टुडे टीम

बड़गाम (जम्मू-कश्मीर) केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री एवं उपनेता, राज्यसभा, श्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज दहाड़ते हुए कहा कि कुछ शैतानी ताकतों के आतंकवाद एवं हिंसा के माध्यम से जम्मू-कश्मीर के शांति, तरक्की और समृद्धि के माहौल को हाईजैक करने की साजिश को कभी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा।

आज जम्मू-कश्मीर के सबसे खतरनाक इलाके बड़गाम में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास/उद्घाटन कार्यक्रमों को सम्बोधित करते हुए श्री नकवी ने कहा कि निर्दोष लोगों की जान लेने वाले इन आतंकियों और उनके आकाओं को उनके बिलों से निकाल कर उनका खात्मा किया जायेगा।

श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “पॉलिटिकल परिक्रमा” को “प्रामाणिक परिणाम” की “सियासी संस्कृति” में परिवर्तित किया है। इसी का नतीजा है कि आज जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, आतंकवाद और अलगाववाद की बीमारी से बाहर निकल कर तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि “परिश्रम को परिणाम का पर्यायवाची” बनाने वाले श्री नरेंद्र मोदी जी के गुजरात के मुख्यमंत्री और अब देश के प्रधानमंत्री के रूप में 20 साल, “संघर्ष, संकल्प, सेवा, सुधार, समाधान, सुशासन” के स्वर्णिम साल रहे हैं। “मोदी युग”, “इकबाल, इंसाफ और ईमान” का युग है जहाँ समावेशी विकास, सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण, देश की सुरक्षा, समृद्धि प्राथमिकता है।

श्री नकवी ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दिल्ली के सत्ता के गलियारे से “कुनबे के करप्शन के काकस” को खत्म किया उसी तरह जम्मू-कश्मीर से भी “कुनबे के करप्शन” पर अंकुश लग गया है। “वंशवाद की स्वार्थी सियासत” के चंगुल से निकल कर आज जम्मू-कश्मीर “सर्वस्पर्शी विकास” के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। कई दशकों के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख के लोग पारदर्शी लोकतांत्रिक व्यवस्था एवं विकास का बराबर के भागीदार-हिस्सेदार बने हैं।

श्री नकवी ने कहा कि 370 को सुरक्षा कवच बनाकर “वंशवाद की राजनीति” करने वालों ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को विकास की मुख्यधारा एवं उनके अधिकारों से षड़यंत्र के तहत दूर रखा।

श्री नकवी ने कहा कि 370 के हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर-लद्दाख के लोगों के “जर, जंगल, जमीन” के अधिकार पूरी तरह सुरक्षित हैं, मजबूत हैं। धारा 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर, लेह-कारगिल के लोगों के व्यापार, कृषि, रोजगार, संस्कृति, जमीन-संपत्ति आदि के अधिकारों को संपूर्ण संवैधानिक सुरक्षा दी गई है।

श्री नकवी ने कहा कि जोजिला टनल के बनने के बाद श्रीनगर से लद्दाख के बीच कनेक्टिविटी पूरे साल रहेगी। इस टनल के निर्माण से आस-पास के क्षेत्रों के हजारों लोगों को रोजगार भी मिला है। लद्दाख में 750 करोड़ रूपए की लागत से सिंधु केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की जा रही है। इससे क्षेत्र में उच्च शिक्षा की पहुंच और गुणवत्ता को बढ़ावा मिलेगा।

श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार जम्मू-कश्मीर-लद्दाख के समावेशी विकास को प्राथमिकता बना कर काम कर रही है। मोदी सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं जैसे- “आयुष्मान भारत”, “जन धन योजना”, “उज्ज्वला योजना”, “स्वच्छ भारत अभियान”, “मुद्रा योजना”, पक्के घर, बिजली आदि की योजनाओं का लाभ जम्मू-कश्मीर-लद्दाख के लोगों को भी बड़े पैमाने पर मिल रहा है।

अपने बड़गाम दौरे पर श्री नकवी ने दूधपथरी में T20 टूरिस्ट एकोमोडेशन और पार्किंग का उद्घाटन किया; टेंगेर में पंचायत प्रतिनिधियों-जनप्रतिनिधियों-विभिन्न सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक, शैक्षिक क्षेत्र के संगठनों आदि से संपर्क संवाद किया; गुज्जर-बकरवाल समुदाय के लोगों से संपर्क-संवाद किया; युगबुघ में सेब

एवं अखरोट के बागानों में ग्रामीणों-किसानों से संपर्क-संवाद किया; बड़गाम में जिला पशु चिकित्सालय का शिलान्यास किया; बड़गाम में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न विकास योजनाओं की समीक्षा की; बड़गाम में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र/चेक भी वितरित किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *