तीन तलाक” के कानूनी अपराध बनाये जाने के बाद देश भर में “तीन तलाक” की घटनाओं में बड़े पैमाने पर आयी है कमी,मुस्लिम महिलाओं को दिया गया नरेंद्र मोदी का सम्मान,तीन तलाक से छुटकारा याद रखेगा हिंदुस्तान का इतिहास   नई दिल्ली में आयोजित “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी की खूब हुई तारीफ अब अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय; महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और श्रम मंत्रालय मिल कर मुस्लिम महिलाओं में उद्यमशीलता को देंगे बढ़ावा -स्मृति ईरानी का मंन्त्री भूपेंद्र यादव,मुख़्तार अब्बास नकवी की मौजूदगी में एलान

Breaking News CRIME Latest Article Trending News देश प्रदेश

तहलका टुडे टीम
नई दिल्ली, देश भर में विभिन्न संगठनों द्वारा “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” मनाया गया जहाँ मुस्लिम महिलाओं ने एक स्वर में “तीन तलाक” की क्रिमिनल कुप्रथा को खत्म करने के लिए लाये गए कानून के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी; केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव उपस्थित रहें। केंद्रीय मंत्रियों ने यहाँ उपस्थित “तीन तलाक” की पीड़ित महिलाओं के साथ संवाद किया।

“तीन तलाक” की क्रिमिनल कुप्रथा को खत्म करने के लिए लाये गए कानून के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते हुए मुस्लिम महिलाओं ने कहा कि इस कानून ने मुस्लिम महिलाओं के “आत्म निर्भरता, आत्म सम्मान, आत्म विश्वास” को पुख्ता कर उनके संवैधानिक-मौलिक-लोकतांत्रिक एवं समानता के अधिकारों को सुनिश्चित किया है।

मुस्लिम महिलाओं को सम्बोधित करते हुए श् स्मृति ईरानी ने कहा कि आज का दिन मुस्लिम महिलाओं के संघर्ष को सलाम करने का दिन है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय; महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और श्रम मंत्रालय मिल कर मुस्लिम महिलाओं में उद्यमशीलता को बढ़ावा देंगें।

श्रीमती स्मृति ईरानी ने कहा कि “मुद्रा योजना”, “जन धन योजना”, “स्टैंड अप इंडिया”, “पोषण अभियान” आदि योजनाओं का लाभ मुस्लिम महिलाओं को भी बड़े पैमाने पर हुआ है।

इस अवसर भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार समाज के सभी तबकों की महिलाओं के सम्मानजनक जीवन और उनके सशक्तिकरण के लिए काम कर रही है। मोदी सरकार ने तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म कर मुस्लिम महिलाओं के सम्मानजनक जीवन को सुनिश्चित किया है। श्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि दुनिया के सभी बड़े देशों ने तीन तलाक को खत्म किया है।

श्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार की बिना भेदभाव के सबका विकास की नीति ने समाज के सभी तबकों में विश्वास का माहौल तैयार किया है। मोदी सरकार द्वारा ओबीसी एवं आर्थिक रूप से पिछड़ों के लिए मेडिकल/डेंटल शिक्षा में कोटे से गरीब मुस्लिम तबकों को भी लाभ मिलेगा।

श्री भूपेंद्र यादव ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार, हर मजबूर इंसान के साथ हमेशा खड़ी रही है।

इस अवसर पर श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा लाया गया “तीन तलाक” को कानूनी अपराध बनाने वाला कानून मुस्लिम महिलाओं के संवैधानिक अधिकारों की दिशा में “बड़ा रिफॉर्म” साबित हुआ है जिसके “बेहतरीन रिजल्ट” सामने आए हैं। “समावेशी विकास-सर्वस्पर्शी सुधार” ही “सबके साथ-सबके विकास” का मूलमंत्र है।

श्री नकवी ने कहा कि “तीन तलाक” के कानूनी अपराध बनाये जाने के बाद देश भर में “तीन तलाक” की घटनाओं में बड़े पैमाने पर कमीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *