लापरवाही के चलते अवैध डग्गामार बस लील गयी 20 से ज़ियादा गरीब मज़दूर,40 से ज़ियादा मौत और ज़िन्दगी में लड़ रहे है जंग,आखिर कौन है इन गरीब की मौत का जिम्मेदार बिहार या पंजाब सरकार का भ्रष्टाचार,एम्बुलेंस चालको की हड़ताल भी बन गयी मौत का सबब

Breaking News CRIME Latest Article प्रदेश

तहलका टुडे टीम
बाराबंकी के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में अयोध्या हाईवे पर मंगलवार देर बड़ा हादसा हो गया। रामसनेहीघाट के कल्याणी नदी के पुल पर खराब खड़ी डग्गामार डबल डेकर बस लुधियाना, पंजाब से यात्रियों को भरकर बिहार जा रही एक डबल डेकर निजी बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में जहां 18 लोगों की मौत की सूचना है वहीं 25 से अधिक लोग घायल हैं। मौके पर पहुंची पुलिस बचाव कार्य में जुटी है। एडीजी, लखनऊ जोन सत्य नारायण साबत ने बताया कि इस हादसे में 18 लोग मारे गए हैं। बस के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। 19 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

40 घायलों को राम सनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। पुलिस टीम स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाने और घायलों को अस्पताल भेजवाने में जुटी दिखी

जिस समय हादसा हुआ उस समय भारी बारिश होने के चलते बचाव कार्य में भी समस्या आई है। मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को अस्पताल ले जाने के साथ मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद बस के यात्रियों को बाहर निकालने में सफलता पाई। यह काम पूरी रात तक चलता रहा और अब भी राहत बचाव कार्य जारी है।

इस घटना के बाद यहां हाईवे जाम रहा वहीं आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त है। मृतकों में सभी लोग बिहार के रहने वाले बताया जा रहे हैं पुलिस उनकी पहचान कराने में जुटी है। एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि इस हादसे में करीब 25 लोग घायल हैं। पुलिस घायलों को अस्पताल पहुंचा रही है। मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि हाईवे पर बस खराब हो गई थी जिसके चलते बस के कुछ यात्री बस में अंदर व वह कुछ बाहर टहल रहे थे। इस दौरान पीछे से आए तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

मालूम हो पिछले दिनों बाराबंकी से होकर लुधियाना जा रही बस दिन में एक जेसीबी से लड़ कर छतिग्रस्त हो गयी थी,घायल तो कोई नही हुआ था लेकिन हादसा बड़ा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *