सपा में आज़म की भरपाई के लिए अखिलेश यादव को याद आये लहीम शहीम कद के फ़रीद महफ़ूज़ किदवाई जन्म दिन के नाम पर पहुचे रिवर बैंक कालोनी,काटा केक ,बजायी ताली,कार्यकर्ताओं में जोश,ओवैसी की पार्टी में हड़कंप

ज़रा हटके बाराबंकी

तहलका टुडे टीम

बाराबंकी- देश के लिए स्वत्रंतता संग्राम में अहम भूमिका निभाने वाले रफी अहमद किदवाई की आज रूह मुस्करायी होगी,अखिलेश यादव की मुसलमानों से दूरी को लेकर चल रही किरकिरी और आज़म खान की रिहाई की ना उम्मीदी से सपा में मुसलमानों की रहनुमाई को भरने की नीयत से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनके भतीजे पूर्व मंत्री हाजी फरीद महफूज किदवई की लियाकत की याद आयी,आज उनके जन्मदिन पर उनके लखनऊ के रिवर बैंक कॉलोनी के काम्प्लेक्स के आवास पर जाकर बधाई दी और उनके दीर्घायु होने की कामना करते हुए अपनी शुभकामनाएं भेंट की,केक काटा, खाया खिलाया,गोप राजेश गौरव सरताज से ताली बजवा कर ओवैसी की पार्टी में हड़कंप मचवा दिया है।

मालूम हो फ़रीद महफ़ूज़ किदवाई जिस तरह से लहीम शहीम है उसी तरह उनका किरदार भी खानदानी छाप से बेहतरीन और ईमानदारी की मिसाल है,मुसलमानों में उनकी तक़रीर चर्चा का विषय बनी रहती है,पिछले दिनों उनके समर्थक बेलहरा चेयरमैन के प्रतिनिधि अयाज़ खान को सियासी दबाव में जिला बदर करने को लेकर यह जमकर भाजपा सरकार पर बरसने वाले अकेले नेता थे,यही नही विकास पुरुष बेनी वर्मा इनका हमेशा ऐहतेराम भी करते थे और मुसलमानों का वोट लेने के लिये इस्तेमाल भी करते थे,वही वर्मा बिरादरी में इनकी पैठ जग जाहिर है ,अब भाजपा नेता पूर्व मंत्री संग्राम सिंह वर्मा के ऊपर कई NDPS एक्ट के मुकदमे अपने लेटर पैड और पैरवी से हटवाकर लोगो का दिल जीता था।
ज़ाइफी के बाद भी अपनी क्वालिटी और तेज़ कार्यशीली से सपा के मुस्लिम नेताओं में पूर्वांचल में सबसे एक्टिव शख्सियत मानी जाती है।

इस मौके पर मौजूद अतिउत्साहित कार्यकर्ताओं के बीच अखिलेश यादव ने मास्क के अंदर से कहा कि पूर्व मंत्री हाजी फरीद महफूज किदवई सपा के वरिष्ठ नेता व सहयोगी है, उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के निम्न वर्ग के उत्थान में लगा दिया। अपने लंबे समय के राजनीतिक पारी में उन्होंने स्वच्छ राजनीति करने को प्राथमिकता दी। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से आनेवाले समय में समाजवादी पार्टी को सत्ता में लाने के लिए सभी कार्यकर्ताओं को लग जाने का आवाहन किया।
पूर्व मंत्री अरविंद कुमार सिंह गोप ने भी पूर्व मंत्री हाजी फरीद महफूज किदवई को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि फरीद किदवाई ने अपनी सत्यनिष्ठा के चलते अहम मुकाम हासिल किया। उनके संरक्षण में पार्टी को भरपूर फायदा मिला।
पूर्व मंत्री हाजी फरीद महफूज किदवई को बधाई देने वालों में पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी, सदस्य विधान परिषद राजेश यादव राजू, जैदपुर विधायक गौरव रावत,सपा वरिष्ठ नेता फैजान किदवई, सरताज चौधरी,मौलाना सलमान अहमद, सपा जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद सबाह, उपाध्यक्ष हिमांशु यादव, छात्र नेता के डी द्विवेदी, युवजनसभा जिला उपाध्यक्ष शाद चौधरी, निंदूरा प्रमुख रामू गुप्ता, पूर्व प्रमुख चंद्रशेखर गुप्ता आदि सैकडो कार्यकर्ताओं ने बधाई व शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *