रामसनेही घाट बाराबंकी में बुलडोज़र से मस्जिद ढहा देने के मामले के तीसरे दिन सेंट्रल वक़्फ़ कौंसिल के चैयरमैन और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का रामपुर की सरज़मी से राजनैतिक प्रदूषण फैलाने वालों के मुहँ पर तमाचा,कहा “राष्ट्रीय आपदा” को “राजनैतिक अवसर” बनाने वाले लोग, “संकट के समाधान का हिस्सा” बनने के बजाय “सियासी व्यवधान का किस्सा” गढ़ने एवं “भय-भ्रम का भौकाल” खड़ा करने में है लगे

Breaking News Latest Article देश

योगी आदित्यनाथ सरकार ने महामारी से निपटने के लिए किया है प्रभावी ढंग से काम,कुछ आस्तीन के सांपो को लग रहा है नागवार

तहलका टुडे टीम
लखनऊ-कारोना काल मे एक तरफ -बाराबंकी की रामसनेही घाट तहसील में प्रशासन द्वारा नियम कानून ताक पर रखकर मस्जिद ढहाने के बाद जिला प्रशासन की सरकार को बदनाम करने के लिए चली गयी चाल से इंटरनेशनल स्तर पर हुई शर्मिंदगी की गलतियों को दबाने के लिये विरोध करने वाले सरकार के ही विभाग सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड पर सांसद और विधायक जिनका इलाका भी नही है रामसनेही घाट से पत्र लेकर कवरिंग लगाकर इल्ज़ाम लगाकर मामले को संजीदा बनाकर उलझा कर सियासी बनाने की चाल जो चली जा रही है,वो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन गयी , आज समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल के नाम डी एम को मस्जिद की पुनर्निर्माण और सिटिंग जज से मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा वही कांग्रेस के लल्लू सिंह ने पी एल पुनिया के साथ रामसनेही घाट काफिला लेकर कुच किया जिन्हें रसौली में रोक कर वापस लखनऊ के लिए प्रशासन ने भेज दिया गिरफ्तार करना भी मुनासिब ना समझा।

वही दूसरी तरफ -रामपुर में भाजपा नेता सेंट्रल वक़्फ़ कौंसिल के चेयरमैन एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा जिला अस्पताल में कोरोना सुविधाओं के निरीक्षण एवं अधिकारियों के साथ कोरोना पर समीक्षा बैठक की गयी उन्होंने कहा कि लगभग 140 करोड़ की आबादी वाले देश में कोरोना महामारी को परास्त करने के लिए सरकार-समाज सभी संवेदनशीलता के संकल्प के साथ युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।इशारे इशारे में श्री नकवी ने समझाते हुए अधिकारियो और भाजपा जनप्रतिनिधियों के बीच मे बगैर किसी का नाम लिए हुए कहा कि “राष्ट्रीय आपदा” को “राजनैतिक अवसर” बनाने वाले लोग, “संकट के समाधान का हिस्सा” बनने के बजाय “सियासी व्यवधान का किस्सा” गढ़ने एवं “भय-भ्रम का भौकाल” खड़ा करने में लगे हैं।*योगी आदित्यनाथ सरकार ने महामारी से निपटने के लिए प्रभावी ढंग से काम किया है।जिसकी जितनी भी तारीफ की जाय कम है ।वो अकेले जितनी मेहनत कर रहे है उसका एक चौथाई भी जन प्रतिनिधि मेहनत कर सरकार की नीतियों और तरक्की का एहसास करा दे तो विरोधियो और साज़िश रचने वालो के मंसूबो पर पानी फिर जायश्री नकवी ने कहा कि मोदी सरकार “सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया।” (सभी सुखी होवें, सभी रोगमुक्त रहें, सभी मंगलमय के साक्षी बनें) के संकल्प के साथ समाज के सभी वर्गों की सेहत-सलामती के लिए काम कर रही है। अप्रत्याशित संकट से देश को उबारना सभी की प्राथमिकता है और हमें विश्वास है कि हम जल्द इस संकट से बाहर निकलेंगे।

श्री नकवी ने कहा कि जो लोग पहले दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर सवाल उठाते रहे हैं, वही अब “वैक्सीनेशन प्रक्रिया पर भ्रम” पैदा कर रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि जब जनवरी-फरवरी 2020 में कोरोना का संकट शुरू हुआ था तब से एक वर्ष के भीतर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने लोगों की सेहत-सलामती के लिए सुविधा-संसाधन सुनिश्चित करने के प्रभावी उपाय किये जिसके नतीजे में– जहाँ जनवरी-फरवरी 2020 में देश में कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए सुविधाएँ ना के बराबर थीं, वहीँ अब चाहे कोरोना वायरस की टेस्टिंग लैब, प्रतिदिन टेस्टिंग क्षमता, कोरोना टेस्टिंग किट, डेडिकेटेड कोरोना अस्पताल, N-95 मास्क, PPE किट एवं वेंटीलेटर-मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन हो, लोगों की सेहत-सलामती के लिए पर्याप्त सुविधा-संसाधन उपलब्ध हैं।

श्री नकवी ने कहा कि भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है और अब तक लगभग 18 करोड़ 50 लाख लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। देश भर में 73 हजार 600 वैक्सीनेशन सेंटर चल रहे हैं। लाखों लोगों को प्रतिदिन टीका लगाया जा रहा है। आज देश भर में 2527 कोरोना टेस्टिंग लैब हैं, जिनकी प्रतिदिन की टेस्टिंग क्षमता 20 लाख से अधिक है। अभी तक लगभग 32 करोड़ कोरोना टेस्ट किये जा चुके हैं। औसतन प्रतिदिन 20 लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट हो रहा है।

आगे कहा कि चाहे डेडिकेटेड कोरोना अस्पताल हों; आईसीयू बेड़ हों; वेंटीलेटर हों; मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई हो, मोदी और योगी सरकार ने हर मोर्चे पर मजबूती से काम किया है। कोरोना पैंडेमिक से लड़ाई में केंद्र सरकार ने राज्यों की भरपूर मदद की है। राज्यों को 1 करोड़ 69 लाख PPE किट; 4 करोड़ 8 लाख N-95 मास्क; हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की 11 करोड़ 16 लाख टैबलेट; 42 हजार 856 वेंटीलेटर; 1 लाख 7443 ऑक्सीजन सिलिंडर दिए गए हैं। “ऑक्सीजन एक्सप्रेस” ट्रेनों से राज्यों को हजारों मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई गई है।

श्री नकवी ने कहा कि पहले भी कोरोना चुनौतियों के दौरान 80 करोड़ लोगों को निशुल्क राशन दिया गया। इसे जारी रखते हुए “प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना” के तहत पुनः 80 करोड़ जरूरतमंदों को प्रति माह प्रति व्यक्ति 5 किलो निशुल्क अनाज दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *