यूपी का मुसलमान अब बेच रहा है वक़्फ़ की ज़मीने, कर्बला और कब्रिस्तान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सेव वक़्फ़ इंडिया ने इन वक़्फ़खोरो के ख़िलाफ़ FIr कर जेल में ठूसने की किया मांग

Breaking News Latest Article

200 वर्ष पुरानी करोड़ो की सुबेहा की कर्बला वक़्फ़खोर मुसलमानों ने भू माफियाओ के हाथ बेची,अराजकतत्वों ने अलमो को उखाड़ा, ताज़िये के गारो और कब्रो को पाटा, भाजपा सभासद शशि समेत 11 सभासदो ने सुबेहा थानाध्य्क्ष को दिया FIr लिखने का प्राथना पत्र,अवाम में गुस्सा

तहलका टुडे टीम /सदाचारी लाला उमेश चंद्र श्रीवास्तव,मोहम्मद वसीक

बाराबंकी।हैदरगढ़ सुबेहा नगर पंचायत में सैकड़ों वर्ष पुराने कर्बले में लगे अलमो को कुछ अराजक तत्वों ने उखाड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया ।यही नही चोरी से कब्रों और ताज़िये के गारो को मिट्टी से पाट दिया गया।
ग्रामीणों व सभासदों की सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने मौके का स्थलीय निरीक्षण कर जाँच शुरू कर दिया,इस पुरे मामले में वक़्फ़खोरो के खिलाफ भाजपा की सभासद शशि ने प्राथना पत्र देकर लोगो का दिल जीत लिया।
जानकारी के अनुसार बाराबंकी की नगर पंचायत सुबेहा में सैकड़ों वर्ष से ताजिया दफन करने वाले कर्बला में लगे अलमों को अराजक तत्वों ने उखाड़ कर गायब कर दिया तथा कर्बला में कई कब्रों और ताज़िये के गारो पर रात में ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी डालकर पहचान छिपाने का भी प्रयास किया।
उल्लेखनीय है कि सैकड़ों वर्षों से अगल बगल के गाँवो से सैकड़ों की संख्या में मुहर्रम के त्यौहार पर ताजिया दफन की जाती हैं। अज्ञात अराजकतत्वों द्वारा किये गए इस कृत्य से अगल बगल के सैकड़ों ग्रामीणों व सभी धर्मों के लोगों में आक्रोश ब्याप्त है ।
सुबह होने पर जब ग्रामीणों ने देखा तो यह बात आग की तरह फैल गई तथा ग्रामीणों के साथ नगर पंचायत के राधेश्याम, शशी, सलीम अहमद, मुन्ना, मोहम्मद आजम, शमा परवीन, समा आदि सभी सभासदों ने मिलकर इसकी सूचना लिखित रुप से थाना सुबेहा में दी ।
जिस पर थाना सुबेहा पुलिस मौके का स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करते हुए जाँच में जुट गई है।
इस प्रकरण पर थाना प्रभारी संतोष कुमार से बात की गई, तो बताया कि अज्ञात अराजकतत्वों के विरुद्ध सूचना मिली है जाँच की जा रही है किसी भी कीमत पर अराजक तत्वों को बख्शा नहीं जायेगा।
लेकिन इस सनसनी खेज मामले में अभी तक FIR नही दर्ज की
वही बाराबंकी में कब्रिस्तान की ज़मीन को इक़बाल ने अभी अक्टूबर में सुनीता चौरसिया के हाथ 30 लाख की ज़मीन 5 लाख में दिया बेच, सुनीता आम आदमी पार्टी के एक पधा धिकारी मुन्नू चौरसिया की है भाभी,तहसील प्रशासन भी आम आदमी पार्टी पर मेहरबान होकर लंबी रकम लेकर वक़्फ़ कब्रिस्तान की ज़मीन बचाने के बजाय उसी को क्लीन चिट देने में लगा है।
बाराबंकी में ही सिद्धौर की कर्बला पर भी नाजायज़ कब्ज़ा कर निर्माण किया गया पहले सिद्धेश्वर मंदिर की ज़मीन बतायी गयी बाद में जब जायदा मामला बढ़ा तो फ़र्ज़ी तरीके से रजिस्ट्री कराने की बात आयी।
वही बेगमगंज शाही मस्जिद के पास वक़्फ़ अमजद अली खान की करोड़ो की ज़मीन को अवैध कब्जा कर कूटरचित दस्तेवेज़ों अवैध कॉम्प्लेक्स का दुकान का निर्माण शुरूकर दिया गया मुतवल्ली और सेव वक़्फ़ इंडिया के लोग दौड़ते रहे लेकिन ज़िला प्रशासन की मेहरबानी से और अराजकतत्वों की हौसला अफजाई से पहले माले की स्लेप डाल दी गयी।
21 जनवरी को अदालत ने FiR लिखने का आदेश दिया 7 दिन के अंदर आख्या देने को कहा लेकिन ना तो पुलिस ने Fir की और ना ही Sdm नवाबगंज जो वक़्फ़ की तालुका इंचार्ज भी ने भी कोई आदेश ना देकर गुंडो माफियाओ वक़्फ़खोरो अराजकतत्वों को और मजबूत करने का काम किया।
सेव वक़्फ़ इंडिया ने प्रदेश में वक़्फ़खोर मुसलमानों द्वारा बेची और अवैध कब्जा कर करवाये जा रहे निर्माण पर कड़ी कार्यवाही करने के साथ fir कर जेल ठूसने की किया है माँग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *